उपचुनाव वाले 4 जिलों में कांग्रेस आईटी सेल की टीमें तैनात

-सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करेंगे सरकार की बजट घोषणाओं का प्रचार, 4 जिलों में सोशल मीडिया की पांच-पांच वर्करों की टीमें की गठित, उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्रों में 21-21 लोगों की टीमें करेंगी काम

By: firoz shaifi

Updated: 03 Mar 2021, 12:53 PM IST

जयपुर। प्रदेश के चार विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कांग्रेस भरपूर इस्तेमाल करने की तैयारी में है। इसके लिए कांग्रेस ने अपने आईटी सेल को मजबूती देना शुरू कर दिया है। लगातार आईटी सेल की बैठको में चुनावी रणनीति बनाने के बाद कांग्रेस ने उपचुनाव वाले चार जिलों भीलवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद और चूरू जिले में पांच-पांच सदस्यों वाली आईटी सेल की तैनाती कर दी है।

ये टीमें जिन सीटों पर उपचुनाव होना हैं वहां पर 21-21 सदस्यों वाली आईटी सेल का गठन करेंगे, जो चुनाव संपन्न होने तक राउंड द क्लॉक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ-साथ कांग्रेस की रीति नीति, सिद्धांत और विचारधारा प्रचार करेंगे।

प्रदेश स्तर पर 5 सदस्यीय आईटी सेल भी गठित
वहीं प्रदेश कांग्रेस ने उपचुनाव के मद्देनजर प्रदेश स्तर पर पांच सदस्यीय आईटी सेल का भा गठन का किया है जो उपचुनाव वाले चार जिलों और चार विधानसभा क्षेत्रों में काम कर रही आईटी सेल टीमों के बीच समन्वय का काम करने के साथ ही कामकाज की मॉनिटरिंग भी करते नजर आएंगे। वहीं प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ लगातार सोशल मीडिया पर चलाने वाले कैंपेन को लेकर भी मंथन करेंगे।

सरकार के बजट घोषणाओं का होगा प्रचार
इधर उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्रों, सहाड़ा, वल्लभ नगर, सुजानगढ़ और राजसमंद के लिए सरकार ने बजट में क्या-क्या घोषणाएं की हैं और पूर्व में सरकार की ओर से कौन-कौन से जनता से जुड़े काम और विकास कार्य करवाए गए उनकी जानकारी प्रतिदिन कांग्रेस का आईटी सेल सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म फेलबुक, व्हाटसअप, ट्विटर पर शेयर करेंगी।

डेटा भी हो रहा तैयार
वहीं कांग्रेस का आईटी सेल इन दिनों उपचुनाव वाले क्षेत्रों के मतदाताओं का डेटा एकत्रित भी करने में जुटा है, तथा वहां के संबंधित मतदाताओं सोशल मीडिया के जरिए पहुंच बनाने की तैयारियां चल रही है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned