भारत बंद में दिखा चुनाव का असर, दावेदारों में श्रेय लेने की होड़

firoz shaifi | Publish: Sep, 11 2018 01:12:52 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

शाम को अपनी-अपनी रिपोर्ट दिखाने पहुंचे दावेदार

जयपुर। पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में सोमवार को कांग्रेस की ओर से किए गए भारत बंद में आगामी विधानसभा चुनाव का असर साफ दिखाई दिया। दरअसल बंद के दौरान विधानसभा चुनाव में पार्टी का टिकट हासिल करने के लिए दावेदारी जता रहे नेता ज्यादा सक्रिय दिखाई दिए। आलम ये था कि बंद कराने के लिए राजधानी जयपुर की सभी विधानसभा क्षेत्रों में दावेदारों के बीच शक्ति प्रदर्शन की होड़ भी दिखाई दी।

दावेदारों के बीच शक्ति प्रदर्शन की होड़ मालवीय नगर, आदर्श नगर, किशनपोल, सिविल लाइंस, हवामहल में दिखाई दी, जहां एक-एक दर्जन से ज्यादा नेता टिकट के लिए दावेदारी जता रहे हैं। किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में कई बार आपस में ही तकरार कर चुके दो दावेदारों के समर्थकों ने अपने-अपने स्तर पर बाजारों में घूम-घूमकर दुकानें बंद कराने में ऐडी-चोटी का जोर लगाते दिखे।

यहीं हाल मालवीय नगर का भी रहा जहां एक दूसरे से होड़ के चलते दावेदार ज्यादा से ज्यादा बंद में सक्रियता दिखाते देखे गए।

बड़े नेताओं के समक्ष दिखाया जोश
दरअसल पार्टी के तमाम बड़े नेता, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सीपी जोशी, मोहन प्रकाश भी सुबह 11बजे बंद के दौरान सड़कों पर नजरआए तो दावेदारों का जोश भी दोगुना हो गया। बड़े नेताओं को चेहरा दिखाने के लिए दावेदार सक्रियता दिखाने के साथ ही व्यापारियों से विनम्रता के साथ बंद में सहयोग की अपील करते नजर आए।


शाम को सौंपी रिपोर्ट
वहीं दूसरी ओर अपने अपने तर्कों से बंद को सफल बनाने की बात दावे भी दावेदार आला नेताओं के समक्ष करते दिखे। खासाकोठी में शाम को कई नेताओं ने बंद की रिपोर्ट-अपने अपने हिसाब से तैयार कर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को सौंपी।

 

करौली में कांग्रेस की संकल्प रैली
जयपुर में 11 अगस्त को हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड-शो से विधानसभा चुनाव के आगाज का ऐलान कर चुकी कांग्रेस अब संभागीय संकल्प रैली कर रही है। तीन संभागों में संकल्प रैली करने के बाद चौथी रैली आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह संभाग भरतपुर में हुई। संकल्प रैली में संभाग के सभी जिलों के कांग्रेस कार्यकर्ता, स्थानीय नेताओं के साथ ही बड़ी संख्या में आमजन ने हिस्सा लिया। जानकार सूत्रों की माने तो भरतपुर संभाग में चुनावी घमासान रोचक होने की उम्मीद है, कांग्रेस यहां खुद को अच्छी स्थिति में मानती रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned