script100 सीटों के पैनल तैयार, आज कांग्रेस चुनाव समिति लगाएगी उम्मीदवारों के नामों पर मुहर! | Congress Candidates List For Rajasthan Election 2018 | Patrika News
जयपुर

100 सीटों के पैनल तैयार, आज कांग्रेस चुनाव समिति लगाएगी उम्मीदवारों के नामों पर मुहर!

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरOct 31, 2018 / 09:33 am

dinesh

congress

congress

जयपुर। कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक बुधवार सुबह 11 बजे दिल्ली में दस जनपथ पर होगी। इसमें राजस्थान की सभी 200 सीटों का पैनल रखा जाएगा। हालांकि समिति इनमें से लगभग 100 सीटों पर चर्चा कर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा सकती है। वहीं उम्मीदवारों की पहली सूची दिवाली बाद ही जारी होने की संभावना बताई गई है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद राजस्थान की स्क्रीनिंग समिति ने करीब 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का अंतिम पैनल बनाया। स्क्रीनिंग समिति इसके साथ अन्य 100 सीटों के पैनल को भी केन्द्रीय चुनाव समिति के समक्ष रखेगी। उम्मीद की जा रही है कि समिति राज्य की 100 सीटों पर उतारे जाने वाले उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगा देगी। हालांकि प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने उन सीटों की संख्या का खुलासा करने से इनकार कर दिया, जिनके पैनल तैयार कर लिए गए हैं।
02 दिन, 02 जगह बैठक…और विवाद
सोमवार को पंजाब भवन में देर रात तक चली बैठक में करीब 75 सीटों के पैनल तैयार हो गए थे। मंगलवार को पुड्डुचेरी भवन में हुई बैठक में शेष सीटों के पैनल पर चर्चा हुई। इस दौरान कुछ सीटों पर विवाद भी हुआ, जिसे बैठक में मौजूद वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप से सुलझा लिया गया। बैठक में शामिल सूत्रों के अनुसार जाट बहुल कुछ सीटों पर नामों को लेकर दो नेताओं के बीच असहमति अचानक नोक-झोंक में बदल गई। बाद में दोनों के बीच सहमति बन गई। नोक-झोंक, गर्मागर्मी के चलते बैठक जल्दी समाप्त कर दी गई।
मुख्यालय पर दूसरे दिन भी नारेबाजी
एक-दूसरे के टिकट कटवाने और दिलवाने के लिए कांग्रेस मुख्यालय पर टिकटार्थियों और उनके समर्थकों का हंगामा दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को चूरू विधानसभा क्षेत्र से मकबूल और उनके पुत्र रफीक मंडेलिया का टिकट कटवाने के लिए कार्यकर्ताओं ने बैनर-पोस्टरों के साथ मंडेलिया भगाओ, चूरू बचाओ, कांग्रेस बचाओ के नारे लगाए। शेखावाटी के एक नेता के अनुसार नारे लगाने वाले राज्य की पूर्व मंत्री हमीदा बेगम के समर्थक थे। बेगम को मंडेलिया के कारण ही 2008 में टिकट नहीं मिला था।
दिवाली बाद राहुल जोधपुर में!
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिवाली के बाद जोधपुर संभाग के दौरे पर आ सकते हैं। उनका जोधपुर से बाड़मेर तक रोड शो और सभाओं का कार्यक्रम बन सकता है।

Home / Jaipur / 100 सीटों के पैनल तैयार, आज कांग्रेस चुनाव समिति लगाएगी उम्मीदवारों के नामों पर मुहर!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो