scriptउपचुनाव के लिए आज तय होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी, नामों पर माकन करेंगे फाइनल मंथन | Congress candidates will be decided for the by-election in rajasthan | Patrika News
जयपुर

उपचुनाव के लिए आज तय होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी, नामों पर माकन करेंगे फाइनल मंथन

-पीसीसी में शाम 4 बजे बुलाई बैठक, तीनों सीटों पर आज सिंगल नाम होंगे तय, सिंगल नामों का पैनल लेकर दिल्ली जाएंगे अजय माकन, उपचुनाव के प्रभारियों और पीसीसी पदाधिकारियों के साथ होगी बैठक

जयपुरMar 22, 2021 / 11:49 am

firoz shaifi

ajay makan

ajay makan

जयपुर। प्रदेश की 3 सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ के उपचुनावों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए फाइनल नाम आज तय होंगे। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने आज सिंगल नाम तय करने के लिए उपचुनाव वाले जिलों के प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों की एक संयुक्त बैठक पीसीसी मुख्यालय में बुलाई है।

शाम 4 बजे से आयोजित होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय माकन, सह प्रभारी तरुण कुमार और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा शामिल होंगे। बैठक में उपचुनाव के प्रभारी फीडबैक और मंथन बैठकों के जरिए तैयार किए गए पैनल प्रदेश प्रभारी अजय माकन के समक्ष रख रखेंगे, जहां पर माकन पीसीसी पदाधिकारियों और उपचुनाव के प्रभारियों से चर्चा कर तीनों सीटों पर सिंगल नाम तय करेंगे।

इसके बाद मकान अपने साथ सिंगल नामों की सूची लेकर दिल्ली चले जाएंगे और कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपेंगे जहां से सिंगल नामों पर एआईसीसी की मुहर लगने के बाद सूची जारी की जाएगी।

उपचुनाव की जिम्मेदारियां भी देंगे माकन
सूत्रों की माने तो बैठक में अजय माकन उप चुनाव से जुड़ी जिम्मेदारियां भी पीसीसी पदाधिकारियों और अग्रिम संगठनों के नेताओं को देंगे। माना जा रहा है कि आज ही सभी को जिम्मेदारियां देकर उनके प्रभार वाले क्षेत्रों में प्रचार के लिए रवाना कर दिया जाएगा।

सीएम से भी चर्चा करेंगे माकन
पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की माने तो प्रदेश प्रभारी अजय माकन उपचुनावों के प्रत्याशियों को लेकर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी फाइनल चर्चा करेंगे। बताया जाता है कि माकन और मुख्यमंत्री के बीच मुलाकात दोपहर बाद हो सकती है।

सुजानगढ़ में सिंगल नाम
सूत्रों की माने तो सुजानगढ़ उपचुनाव के लिए दिवंगत विधायक मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पुत्र मनोज मेघवाल का सिंगल नाम है। हालांकि उनकी पत्नी का नाम भी इसके लिए चल रहा था लेकिन कहा जा रहा है कि उनकी पत्नी ने चुनाव लड़ने से अब मना कर दिया है जिसके बाद उनके पुत्र मनोज मेघवाल का सिंगल नाम सामने आया है। इसी तरह से सहाड़ा में विधायक कैलाश त्रिवेदी के परिवार से दो लोगों की मजबूत दावेदारी है तो वही राजसमंद में 4 दावेदार टिकट की दौड़ में शामिल है।

दो माह तक चला फीडबैक बैठकों का दौर
दरअसल विधानसभा उपचुनावों के लिए कांग्रेस में करीब दो माह तक फीडबैक बैठकों का दौर चला है, उपचुनाव के प्रभारियों ने जहां क्षेत्रों में जाकर जनता और कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली तो वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपने निवास पर चारों विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से लगातार फीडबैक लिया था। गौरतलब है कि प्रदेश की जिन चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें से तीन सीटें, सहाड़ा, सुजानगढ़ और वल्लभ नगर पर कांग्रेस का कब्जा रहा है जबकि राजसमंद पर भाजपा का कब्जा रहा है, हालांकि चुनाव आयोग ने वल्लभ नगर सीट पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की।


इन नेताओं के नाम पैनल में

-सुजानगढ़- मनोज मेघवाल

– सहाड़ा- दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी के पुत्र रणवीर त्रिवेदी और भाई राजेंद्र त्रिवेदी, कांग्रेस नेता रामपाल शर्मा

– राजसमंद- तनसुख बोहरा, नारायण सिंह भाटी, सुंदर कुमावत, रमेश राठौड़ हैं।


ये हैं उपचुनाव के प्रभारी
सुजानगढ़- मंत्री भंवर सिंह भाटी, मंगलाराम गोदारा, डूंगरराम गेंदर और नारंग वर्मा।

सहाड़ा- मंत्री रघु शर्मा, पूर्व विधायक हरिमोहन शर्मा, धमेन्द्र राठौड़ और राम सिंह कस्वां।

राजसमंद- मंत्री उदय लाल आंजना, पुष्पेन्द्र भारद्वाज, आशीष परेवा और मुकेश वर्मा।

Home / Jaipur / उपचुनाव के लिए आज तय होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी, नामों पर माकन करेंगे फाइनल मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो