scriptकांग्रेस मनाएगी वर्षगांठ, भाजपा करेगी जिलों में उपवास | congress government one year | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस मनाएगी वर्षगांठ, भाजपा करेगी जिलों में उपवास

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का पहला साल 17 दिसंबर को हो रहा है। कांग्रेस इस दिन निरोगी राजस्थान सहित कई योजनाओं को लांच करेगी तो दूसरी ओर भाजपा की ओर से सरकार के खिलाफ पहले उपवास रखा जाएगा और बाद में आरोप पत्र जारी किया जाएगा।कांग्रेस पूरे देश में मजबूत, निकाय चुनाव में मिलेगी कामयाबी

जयपुरDec 15, 2019 / 10:07 am

rahul

Ashok Gehlot: कांग्रेस पूरे देश में मजबूत, निकाय चुनाव में मिलेगी कामयाबी

Ashok Gehlot: कांग्रेस पूरे देश में मजबूत, निकाय चुनाव में मिलेगी कामयाबी

जयपुर 15 दिसंबर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का पहला साल 17 दिसंबर को हो रहा है। कांग्रेस इस दिन निरोगी राजस्थान सहित कई योजनाओं को लांच करेगी तो दूसरी ओर भाजपा की ओर से सरकार के खिलाफ पहले उपवास रखा जाएगा और बाद में आरोप पत्र जारी किया जाएगा।
गांधी— अम्बेडकर की मूर्ति के सामने कल उपवास—
भाजपा की ओर से 16 दिसम्बर को प्रदेशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर भाजपा के पदाधिकारी, सांसद, विधायक, सरपंच, जिलाध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष, पंचायत चुनाव के सम्भाग प्रभारी, जिला प्रभारी, पंचायत समिति प्रभारी सहित अन्य कार्यकर्ताओं की ओर से महात्मा गांधी व डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति के पास या अन्य जगह पर बैठकर सांकेतिक उपवास किया जाएगा।
17 को आरोप पत्र

उपवास के अगले दिन 17 दिसंबर को भाजपा की ओर से कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया जाएगा। भाजपा ने सरकार पर भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था, कर्जमाफी,बेरोजगारी भत्ता आदि को लेकर 52 आरोप जारी होंगे। कांग्रेस सरकार के 52 सप्ताह पूरे होने पर प्रदेशभर के सभी पंचायत समिति मुख्यालयों पर भाजपा कार्यकर्ता 365 मीटर पैदल मार्च करके सरकार की नाकामियां बताएंगे।
प्रदेश भाजपाध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजस्थान सरकार पर अन्नदाता की आवाज को अनसुनी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जहां राजस्थान का किसान बेहाल है, वहीं मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमण्डल के साथ दिल्ली में राहुल गांधी की हाजिरी लगाने में व्यस्त है।
पूनियां ने कहा कि यूरिया की कालाबाजारी के कारण हाड़ौती क्षेत्र सहित पूरे राजस्थान का अन्नदाता किसान बेहद त्रस्त है। सरकार यूरिया उपलब्ध कराने की बजाय हाड़ौती क्षेत्र में खाद विक्रेताओं द्वारा अटैचमेंट के नाम पर किसानों को डीएपी लेने के लिये बाध्य करके करोड़ों रुपए की कालाबाजारी का खेल खेला जा रहा है, वहीं सरकार आंखें मूंदकर अन्नदाता की इस समस्या को अनदेखा कर रही है।

Home / Jaipur / कांग्रेस मनाएगी वर्षगांठ, भाजपा करेगी जिलों में उपवास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो