scriptभविष्य को सुरक्षित करने के लिए काला कानून बनाने की कोशिश : पायलट | Congress Leader Sachin Pilot Attack on BJP | Patrika News
जयपुर

भविष्य को सुरक्षित करने के लिए काला कानून बनाने की कोशिश : पायलट

महारानी कॉलेज में छात्रसंघ उद्घाटन समारोह, कहा बोरिया बिस्तर बंद होने का समय आ गया

जयपुरNov 01, 2017 / 05:16 pm

Avinash Bakolia

sachin pilot
जयपुर . प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार ऐसा कानून बना रही थी, जिसमें अफसरों नेताओं को खुली छूट थी कि कितना भी भ्रष्टाचार करो आप पर कोई आरोप नहीं लगा सकता। सजा तो बहुत दूर की बात है। मीडिया नाम नहीं छाप सकता। यदि आपने खरबों रुपयों का घोटाला भी किया है, तो सोशल मीडिया पर नाम उजागर नहीं किया जा सकता। जब तक सरकार नहीं चाहेगी आरोप तय हो ही नहीं सकता। यह संविधान के मूल भावना के खिलाफ है। यह फर्क नहीं पड़ता कौन मुख्यमंत्री है कौनसी पार्टी सत्ता में हैं। लेकिन ये इश्यूज पार्टी लाइन से अलग हैं।
सचिन बुधवार को महारानी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह में छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। सचिन ने कहा कि सरकार में जो लोग बैठते हैं, वे लोक कल्याण करने के लिए हैं। ऐसे कानून बनाने के लिए जिससे लोगों को मदद मिल सके। हमारी सरकार ने भी कानून बनाएं है। सूचना का अधिकार, खाद्य सुरक्षा का अधिकार दिया है। सरकार की कलम से ऐसे कानून बनाएं जिससे लोगों की मदद हो। लेकिन इस सरकार ने अपना भविष्य सुरक्षित करने के लिए काला कानून लाने की कोशिश की। सचिन ने कहा कि प्रदेश का नेतृत्व करने वाले लोगों को अब लग चुका है कि हमारा बोरिया बिस्तर बंद होने वाला है। अब भविष्य को कैसे सुरक्षित रखा जाए। सरकार समझती है जनता का वोट हमारी जेब में हैं। एक बार वोट पड़ जाने का मतलब यह नहीं है कि पांच साल तक मनमानी करते रहो।
झूठे जुमले सुनकर वोट डालने से नहीं आएंगे परिणाम
सचिन पायलट ने कहा कि अच्छे लोगों को ताकत दोगे तो परिणाम अच्छे आएंगे। भावना में बहकर झूठे-सच्चे जुमले डालने से परिणाम अच्छे नहीं आएंगे। आज देश में जो आर्थिक मंदी आई है, नोटबंदी हुई हैं जीएसटी लगा है, नौकरियां मिलने की बजाय छटनी हो रही हैं। नौकरियां कहां से मिलेंगी। सवा सौ करोड़ का मुल्क आगे नहीं बढ़ सकता। जनता ने अब अहसास कर लिया है।
राजनीति में दुश्मनी की कोई जगह नहीं

राजनीति में दुश्मनी की कोई जगह नहीं है। संवाद हो, डिबेट हो, तथ्यों पर चर्चा हो। यहां मुद्दों पर चर्चा नहीं की जा रही है। चर्चा इस बात पर होती है। जो फलां पार्टी को वोट नहीं देगा वो पाकिस्तान चला जाएगा। जो राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान नहीं गाएगा वो पाकिस्तान चला जाए। सरकार कांग्रेस मुक्त भारत बनाना चाहती है। कांग्रेसी भी इस देश के निवासी हैं। वो कहां जाएंगे।

Home / Jaipur / भविष्य को सुरक्षित करने के लिए काला कानून बनाने की कोशिश : पायलट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो