scriptउपचुनाव के लिए कांग्रेस ने दिवंगत विधायकों के परिजनों को बनाया प्रत्याशी | Congress made the relatives of MLAs candidates for the by-elections | Patrika News
जयपुर

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने दिवंगत विधायकों के परिजनों को बनाया प्रत्याशी

राज्य की तीन सीटों पर उप चुनाव के लिए शनिवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सहाड़ा सीट से गायत्री देवी, सुजानगढ़ सीट से मनोज मेघवाल और राजसमंद सीट से तनसुख बोहरा को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

जयपुरMar 27, 2021 / 04:13 pm

Ashish

congress_1.jpg

जयपुर
राज्य की तीन सीटों पर उप चुनाव के लिए शनिवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सहाड़ा सीट से गायत्री देवी, सुजानगढ़ सीट से मनोज मेघवाल और राजसमंद सीट से तनसुख बोहरा को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस ने सहाड़ा और सुजानगढ़ सीट पर राजनीतिक समीकरणों का ध्यान रखने के साथ ही भावनात्मक कार्ड खेला है और इन दोनों सीटों से दिवंगत विधायकों के परिजनों को ही टिकट दिया है। सहाड़ा से पार्टी प्रत्याशी गायत्री देवी दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी हैं। जबकि सुजानगढ़ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल दिवंगत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल के बेटे हैं। राजसमंद से पार्टी ने तनसुख बोहरा को अपना प्रत्याशी बनाया है। हालांकि इन तीनों को इन सीटों से प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन अब पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी ने इनके नामों पर मुहर लगा दी है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने ट्वीट कर प्रत्याशियों की सूची जारी की। अब ये सभी प्रत्याशी 30 मार्च को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 30 मार्च को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रेश प्रभारी अजय माकन, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का इन तीनों क्षेत्रों में चुनावी दौरा भी प्रस्तावित है।

Home / Jaipur / उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने दिवंगत विधायकों के परिजनों को बनाया प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो