scriptकांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिन्दा | Congress manifesto is a pillar of lies | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिन्दा

भारतीय जनता पार्टी Bharatiya Janata Party के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां Satish Poonia ने कांग्रेस के द्वारा निकाय चुनाव को लेकर जारी घोषणा पत्र manifesto को झूठ का पुलिंदा करार दिया है। उन्होंने कहा कि शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल Shanti Dhariwal,द्वारा जारी इस घोषणापत्र में शहरों के विकास के लिए बड़े-बड़े वायदे किए गए हैं। सच तो यह है कि राज्य की सत्ता पर काबिज कांग्रेस सरकार अभी भी केवल शहरों के विकास के दावे ही कर रही है, जबकि कांग्रेस के 50 साल के शासन में शहर निकाय और शहरी क्षेत्र विक

जयपुरNov 13, 2019 / 10:37 pm

Prakash Kumawat

Congress manifesto is a pillar of lies

कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिन्दा

कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिन्दा: पूनियां

जयपुर, 13 नवम्बर
भारतीय जनता पार्टीBharatiya Janata Party के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां satish poonia ने कांग्रेस के द्वारा निकाय चुनाव को लेकर जारी घोषणा पत्र manifestoको झूठ का पुलिंदा करार दिया है। उन्होंने कहा कि शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल Shanti Dhariwal , द्वारा जारी इस घोषणापत्र में शहरों के विकास के लिए बड़े-बड़े वायदे किए गए हैं। सच तो यह है कि राज्य की सत्ता पर काबिज कांग्रेस सरकार अभी भी केवल शहरों के विकास के दावे ही कर रही है, जबकि कांग्रेस के 50 साल के शासन में शहर निकाय और शहरी क्षेत्र विकास के मामले में जस के तस पड़े रहे हैं। इससे यह घोषणा पत्र manifestoभी खोखला व झूठ का पुलिन्दा लगता है।
कांग्रेस के घोषणा पत्र में भरतपुर, उदयपुर और बीकानेर में बसों के संचालन की बात की गई है, लेकिन शहरों में बढ़ती आबादी के बीच यातायात के साधनों की कमी से जनता परेशान है। जयपुर में जेसीटीएसएल JCTSLद्वारा चलाई जा रही लो फ्लोर बसों का संचालन भी ठीक से नहीं कर पा रही हैं। पूनिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने भेदभाव पूर्ण तरीके से शहरी विकास को अवरुद्ध किया है। जिन निकायों में भारतीय जनता पार्टी के सभापति और चेयरमैन अच्छा काम कर रहे थे, उनके खिलाफ विभिन्न तरीके से कार्रवाई करने की कोशिश की, निकायों के जायज कामों को अवरुद्ध करने की कोशिश की है। अंबेडकर सामुदायिक भवन जो 100 से भी अधिक निकायों में बने थे या तो उनका उद्घाटन नहीं करने दिया गया या उनके अधूरे कामों को पूरा ही नहीं करने दिया, इस आशंका से कि कहीं इसका क्रेडिट भारतीय जनता पार्टी को तो नहीं मिल जाए।
केन्द्र में मोदी और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की थी तब दोनों सरकारों ने शहरों के विकास के लिए स्मार्ट सिटी, अमृत योजना शुरू की, शहरी निकायों को और अधिक अधिकार देने के साथ-साथ सफाई, सड़क, सीवरेज, रोशनी आदि के लिए सुव्यवस्थित विकास के काम किए। शहरी गौरव पथ और अंबेडकर सामुदायिक भवन आदि सिर्फ भाजपा की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

Home / Jaipur / कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिन्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो