scriptकांग्रेस ने शुरू की चीनी उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम, व्यापारियों का मिला समर्थन | Congress started campaign for boycott of Chinese products | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस ने शुरू की चीनी उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम, व्यापारियों का मिला समर्थन

जयपुर शहर कांग्रेस ने व्यापारियों के साथ ही जनता से भी की अपील

जयपुरJun 28, 2020 / 12:56 pm

firoz shaifi

Chinese products

Chinese products

जयपुर। लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद अब देशभर में चीनी उत्पादों के बहिष्कार का मामला चल पड़ा है। इसमें राजनीतिक दल भी पीछे नहीं है। कांग्रेस की ओर 26 जून को शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के बाद अब कांग्रेस ने चीनी उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम भी शुरू की है।

जयपुर शहर जिला कांग्रेस ने जनता और व्यापारियों से अपील की है वे न तो चीनी उत्पादों को खरीदें और न ही बेचे। शहर कांग्रेस अध्यक्ष और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि शहर कांग्रेस ने सभी से अपील की है कि अगर चीन को आर्थिक रूप से कमजोर करना है तो चीनी सामान का बहिष्कार करना होगा।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह ने कहा कि चाइना हमारे सैनिकों को सीमा पर मार रहा है और हम चाइना में बने सामान को खरीद कर उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सामान खपत करने वाला बड़ा देश है, अगर भारत में चाइना के बने सामान खरीदने का बहिष्कार करने में देशवासी आगे आएंगे तो चाइना की आर्थिक तौर पर कमर टूटेगी।


व्यापारियों का मिला साथ
खाचरियावास ने बताया कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार की अपील को व्यापारियों और आमजन का समर्थन भी मिल रहा है। शहर के सभी व्यापार मंडलों ने चीनी उत्पाद नहीं खरीदने और बेचने की बात कही है। हालांकि जिन जिन दुकानदारों के पास पुराना स्टॉक है, वो चाहे तो उसे बेच लें, जबरन किसी दुकानदार को बहिष्कार के लिए और सामान फैंकने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। हालांकि बड़ी बात ये भी है कि जनता स्वयं भी चीनी उत्पादों को खरीदने से परहेज कर रही है।

Home / Jaipur / कांग्रेस ने शुरू की चीनी उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम, व्यापारियों का मिला समर्थन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो