कांग्रेस के पैदल मार्च में उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, जगह-जगह लगा जाम, जनता रही परेशान

केन्द्र के कृषि कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में सभी जिलों में निकाला मार्च, तिरंगा और कांग्रेस का झण्डा लेकर सड़कों पर निकले कांग्रेसी

By: pushpendra shekhawat

Published: 20 Feb 2021, 08:23 PM IST

जयपुर। केन्द्र के कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस की ओर से राज्यभर में जिला मुख्यालयों पर शनिवार को पैदल मार्च निकाले गए। इस मार्च में किसान तो नजर नहीं आए पर कांग्रेसियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ट्रैक्टर, जीप और ऊंट भी इस पैदल मार्च में नजर आए। राजधानी जयपुर में 5 किलोमीटर लंबे पैदल मार्च में सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ऊंट पर नजर आए तो परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने ट्रैक्टर चलाया।

पीसीसी-टू-गलता गेट, सवा घंटे में चले 5 किमी

a4.jpg

गुलाबी नगर जयपुर के परकोटे में पैदल मार्च चांदपोल सर्किल स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय से शुरू हुआ तो चांदपोल हनुमान मंदिर, छोटी चौपड़, त्रिपोलिया गेट, बड़ी चौपड़, रामगंज चौपड़ और सूरजपोल अनाज मण्डी होता हुआ गलता गेट पहुंचकर समाप्त हुआ। पांच किलोमीटर लंबे पैदल मार्च को करीब सवा घंटे में पूरा किया गया। सुबह 11 बजे रवाना हुए और दोपहर करीब सवा बारह बजे पहुंचे।

जगह-जगह जाम, जनता परेशान

a5.jpg

घर से बाजारा और कार्यालय के लिए सुबह निकलने के दौरान ही पैदल मार्च निकाला गया। परकोटे के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में मार्च निकाले जाने से राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने रास्ते को आवगमन के लिए बंद कर दिया। इससे वाहनों की लंबी कतारें लग गई। अपने गंतव्य के लिए पहुंचने के लिए लोग परकोटे की गलियों में घूमते नजर आए। जिससे जगह—जगह जाम लग गया।

कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

a6.jpg

कांग्रेस के पैदल मार्च में कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ीं। सरकार के मंत्री और विधायक बिना मास्क के नजर आए। वहीं अधिकांश पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने भी मास्क नहीं लगाए। जिनके मास्क लगा था, उन्होंने मुंह-नाक ढकने के बजाय में गले में लटकाए रखा। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना नहीं की गई। जबकि मुख्यमंत्री लगातार लोगों से कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए नियमों की पालना के लिए कह रहे हैं।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned