scriptराफेल घोटाले को ‘आपरेशन कवर अप ‘ कर दफनाने की साजिश: कांग्रेस | Conspiracy to bury Rafale scam by 'Operation Cover Up': Congress | Patrika News
जयपुर

राफेल घोटाले को ‘आपरेशन कवर अप ‘ कर दफनाने की साजिश: कांग्रेस

जयपुर। कांग्रेस ने राफेल हवाई जहाज में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर फिर से हमला बोला है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने आज जयपुर में मीडिया से बातचीत में कहा कि ये आजाद भारत के बाद राफेल के सौदे में सबसे बडा 41 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला हुआ है और सरकार उसे दफनाने के लिए ‘आपरेशन कवर अप ‘ कर रही है।

जयपुरNov 16, 2021 / 06:03 pm

rahul

जयपुर। कांग्रेस ने राफेल हवाई जहाज में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर फिर से हमला बोला है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने आज जयपुर में मीडिया से बातचीत में कहा कि ये आजाद भारत के बाद राफेल के सौदे में सबसे बडा 41 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला हुआ है और सरकार उसे दफनाने के लिए ‘आपरेशन कवर अप ‘ कर रही है। गौरव वल्लभ ने मोदी सरकार से इस बारे में चार सवाल भी पूछे है और कहा कि सरकार को इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि चार अकटूबर 2018 को भाजपा के दो पूर्व केन्द्रीय मंत्री और एक वरिष्ठ वकील ने राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का हवाला देते हुए सीबीआई निदेशक को एक शिकायत सौंपी। 11 अकटूबर को ही मॉरीशस सरकार ने इस सौदे में कथित कमीशन के भुगतान को लेकर सीबीआई को दस्तावेज सौंपे और 23 अक्टूबर को पीएम मोदी की अगुवाई वाली समिति ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को रात में ही हटा दिया और एम नागेश्वर राव को निदेशक बना दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो आरोप लगाए, वह सच साबित हुए है। ये सब कार्रवाई राफेल के भूत को दफनाने की एक साजिश का ही हिस्सा थी। वल्लभ ने सवाल उठाया कि 526 करोड़ रुपए प्रति जहाज को 1670 करोड़ में क्यों खरीदा गया। यहीं नहीं सेना ने 126 जहाज मांगे थे तो 36 ही क्यों खरीदे। साथ ही इस प्रक्रिया में भ्रष्टाचार का क्लॉज हटा दिया ताकि बाद में कमीशनखोरी का पता चलने के बाद भी ये सौदा रद्द नहीं हो सके। गौरव ने कहा कि सुशेन गुप्ता नाम के व्यक्ति ने कमीशन खाया और यहीं नहीं उसके घर पर गोपनीय दस्तावेज तक मिले थे लेकिन कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अभी हॉल ही में मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड से बैन हटा दिया। उन्होंने कहा कि यूपीए शासन में कोल घोटाले का आरोप लगाने वाले विनोद रॉय आज माफी मांग रहे है। लोकपाल की बात करने वाले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को गैस चैंबर में तब्दील कर दिया। आज कहां पर है रामदेव। जो 35 रूपए में पेट्रोल दिला रहे थे। किरण बेदी को उप राज्यपाल पद से नवाज दिया गया। इन सब लोगों ने यूपीए सरकार के समय साजिश रची थी।

Home / Jaipur / राफेल घोटाले को ‘आपरेशन कवर अप ‘ कर दफनाने की साजिश: कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो