scriptअस्पताल में रह सकेंगे कोरोना वॉरियर्स, ताकि मरीज के इलाज में नहीं हो परेशानी | corona | Patrika News
जयपुर

अस्पताल में रह सकेंगे कोरोना वॉरियर्स, ताकि मरीज के इलाज में नहीं हो परेशानी

– प्रशासन ने अस्पताल, धर्मशाला में की है व्यवस्था

जयपुरMar 28, 2020 / 07:27 pm

Avinash Bakolia

sms.jpg
जयपुर. कोरोना वायरस से डटकर मुकाबला करने के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल प्रशासन एकदम तैयार है। अस्पताल प्रशासन ने अपने कोरोना वॉरियर्स चाहे डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ हो या गार्ड, वार्ड बॉय स्वीपर सभी के लिए अस्पताल में ही रहने की व्यवस्था की है। ताकि मरीजों के इलाज में किसी तरह की कमी न हो और न ही कोरोना वॉरियर्स को कोई परेशानी हो।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा ने बताया कि कोरोना वॉरियर्स के लिए कई जगह रहने के साथ-साथ खाने की व्यवस्था की है। कल्याण भवन, कोटेज, भगवान महावीर विकलांग सेवा समिति, जैन यात्री निवासी, जनोपयोगी भवन जनता कॉलोनी में सभी रह सकते हैं। साथ ही खाना, नाश्ते के लिए इन कोरोना वॉरियर्स के लिए 24 घंटे व्यवस्था रहेगी। अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि अस्पताल के पूरे वार्डों को खाली करवाकर 500 बैड लगा दिए गए हैं। बर्नवार्ड और सीटीवीएस वार्ड को आइसीयू में तब्दील कर दिया गया है।
कमेटी करेगी हैल्थ प्रोवाइडर की जांच
जानकारी के अनुसार अस्पताल प्रशासन ने एक कमेटी बनाई है। हैल्थ प्रोवाइडर कोरोना संक्रमित एरिया में रहते हैं। ऐसे में उनके स्वास्थ्य की समय-समय पर जांच कमेटी करेगी। ताकि वे स्वस्थ रह सके।
मरीजों के मनोरंजन के लिए लगाए जाएंगे टीवी
अस्पताल प्रशासन मरीजों के मनोरंजन का भी विशेष ध्यान रख रहा है। चरक भवन में एक टेलीविजन लगाया गया है, ताकि मरीज पूरे दिन बोरियत महसूस नहीं करे। पांच टीवी अस्पताल के विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे। इनमें तीन टीवी अस्पताल प्रशासन को विधायक रफीक खान की ओर से दिए जाएंगे।

Home / Jaipur / अस्पताल में रह सकेंगे कोरोना वॉरियर्स, ताकि मरीज के इलाज में नहीं हो परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो