scriptपिता कोरोना की जंग से हार गए, बेटे ने वीडियो कॉल से किए अंतिम दर्शन | corona death | Patrika News
जयपुर

पिता कोरोना की जंग से हार गए, बेटे ने वीडियो कॉल से किए अंतिम दर्शन

– चंवरा निवासी 74 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से हुई मौत- जयपुर में हुआ अंतिम संस्कार

जयपुरJun 24, 2020 / 12:11 pm

Avinash Bakolia

corona_1.jpg
जयपुर. परिवार पर अचानक से दुखों का पहाड़ टूट पड़ेगा यह सोचा भी नहीं था। एक तरफ पिता का साया उठ गया और दूसरी तरफ सारे घरवाले ही कोरोना की चपेट में आ गए। यह कहते-कहते गुड़ागौड़ निवासी महेश भावुक हो गए। महेश के पिता चंवरा निवासी जयंती प्रसाद (74) की रविवार रात को निजी अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई।
महेश ने बताया कि दुख की इस घड़ी में हम परिवार वाले एक साथ नहीं है। सभी अस्पताल में हैं। अंतिम संस्कार के लिए गांव नहीं ले जा सकते इसलिए आदर्श नगर में ही अंतिम संस्कार किया।
महेश ने बताया कि पिता को लेकर वह भतीजे के साथ 13 जून को गांव से जगतपुरा रोड स्थित अस्पताल में डॉक्टर को दिखाने आया। डॉक्टर ने 14 जून को कोरोना जांच करवाई जो नेगेटिव आई। 15 जून को फिर से जांच में कोरोना पॉजिटिव आ गए। इस पर 16 जून को प्रताप नगर स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया। पिता जयंतीप्रसाद डायबिटीज थी। अस्पताल में उन्हें निमोनिया ने जकड़ लिया। तबीयत में सुधार नहीं हुआ और 22 जून की रात 8.30 बजे वे कोरोना से जंग हार गए।
बेटा क्वॉरंटीन में, रिश्तेदारों ने किया दाह संस्कार
महेश अभी चुरेड़ा विश्वविद्यालय में क्वॉरंटीन में है। उन्होंने बताया कि पिता के आखिरी समय में साथ नहीं हूं। रिश्तेदारों ने ही दाह संस्कार किया। वीडियो कॉल के जरिए ही पिता के अंतिम दर्शन किए।
परिवार के 11 सदस्य पॉजिटिव, सरकारी अस्पताल में भर्ती
महेश ने बताया कि 16 जून को पिता की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसी रात गांव जाकर अगली सुबह भतीजे के साथ कोरोना की जांच करवाने गया। 19 जून को हम दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एहतियातन चंवरा में रहने वाले परिवार के आठ सदस्य और गुड़ा गौडज़ी में रहने वाले 3 सदस्यों की कोरोना जांच करवाई। 21 जून को सभी पॉजिटिव आ गए। तबतक हम दोनों कोरोना फ्री हो गए थे। परिवार के सभी सदस्यों को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो