script‘बिजली के बिल ऑनलाइन जमा कर सकते हैं उपभोक्ता’ | Corona : Electricity companies asks consumers to pay bills online | Patrika News
जयपुर

‘बिजली के बिल ऑनलाइन जमा कर सकते हैं उपभोक्ता’

कोरोना वायरस (Coronavirus) का मुकाबला करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन (Lockdown) से घाटे में चल रही राज्य की बिजली कंपनियों पर असर पड़ा है। जब से स्पॉट बिलिंग व्यस्था शुरू हुई है, तब से हर माह बिल किए जा रहे हैं। लेकिन, जब से लॉकडाउन की घोषणा हुई है, उपभोक्ता जमा केंद्रों पर अपना बकाया जमा नहीं करवा पा रहे हैं।

जयपुरMar 28, 2020 / 12:41 pm

जमील खान

Bill Payment

Bill Payment

जयपुर। कोरोना वायरस (Coronavirus) का मुकाबला करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन (Lockdown) से घाटे में चल रही राज्य की बिजली कंपनियों पर असर पड़ा है। जब से स्पॉट बिलिंग व्यस्था शुरू हुई है, तब से हर माह बिल किए जा रहे हैं। लेकिन, जब से लॉकडाउन की घोषणा हुई है, उपभोक्ता जमा केंद्रों पर अपना बकाया जमा नहीं करवा पा रहे हैं। जयपुर डिस्कॉम (Jaipur Discom) ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि उसे हर महीने बिजली खरीदने के लिए उसे हर माह बिजली कंपनियों को पैसे चुकाने होते हैं। अगर उपभोक्ता भुगतान में चूक करता है, तो कंपनियां बिजली नहीं खरीद पाएंगी जिसके चलते बिजली की आपूर्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

बयान में आगे कहा गया कि जयपुर डिस्कोम की ओर से 20 मार्च तक जारी 570 करोड़ रुपए के बिल बकाया पड़े हैं। कंपनी ने उपभोक्ताओं से बिजली के बिल ऑनलाइन जमा या बिजली मित्र ऐप डाउनलोड कर अपने बिल जमा करवा सकते हैं या फिर सहायक इंजीनियर के कार्यालय जाकर भी अपने बिल जमा करवा सकते हैं।

Home / Jaipur / ‘बिजली के बिल ऑनलाइन जमा कर सकते हैं उपभोक्ता’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो