scriptबनियान में वकील साहब करने लगे पैरवी, हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, बार पदाधिकारियों को दी नसीहत | Corona impact Rajasthan high court hearing video conference news | Patrika News
जयपुर

बनियान में वकील साहब करने लगे पैरवी, हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, बार पदाधिकारियों को दी नसीहत

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से करनी थी वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई, वाद सूची में स्पष्ट निर्देश के बाद भी ड्रेस नहीं होने पर नाराज हुए न्यायाधीश

जयपुरApr 07, 2020 / 09:33 pm

pushpendra shekhawat

a3.jpg
कमलेश अग्रवाल / जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से उच्च न्यायालय अति आवश्यक मामलों की वीडियो कान्फ्रेसिंग से सुनवाई कर रहा है। न्यायालय ने वादसूची में स्पष्ट लिखा है कि पैरवी के दौरान वकील यूनिफार्म में रहेगें। इसके बाद भी मंगलवार को एक जमानत याचिका पर वकील साहब बनियान में ही पैरवी करने लगे। इस पर न्यायालय ने उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को बुलाया और कहा कि वे वकीलों को न्यायालय की गरिमा समझाएं और प्रोपर यूनिफार्म में रहने को कहें।
न्यायाधीश एसपी शर्मा मंगलवार को जमानत अर्जियों की सुनवाई कर रहे थे। एक मामले में करीब 12 बजे जब आरोपी विनोद की जमानत अर्जी पर बहस होनी थी। इसके लिए संंबंधित वकील को वीडियो कॉलिंग की गई। इस पर वकील ने बनियान में ही बहस करना शुरू कर दिया। एडवोकेट के यूनिफार्म में नहीं होने से न्यायाधीश ने नाराजगी जाहिर की। बहस सुनना बंद कर केस में आगे की तारीख दे दी।
इसके बाद न्यायालय ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष महेन्द्र शांडिल्य व महासचिव अंशुमान सक्सैना को कोर्ट में बुलाया और कहा कि वे एडवोकेट को समझाएं कि वे प्रोपर यूनिफार्म में बहस करें। जिस पर बार पदाधिकारियों ने अदालत को आश्वस्त किया कि वे इस संबंध में एडवोकेट्स काे अवगत करा देंगे।

Home / Jaipur / बनियान में वकील साहब करने लगे पैरवी, हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, बार पदाधिकारियों को दी नसीहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो