scriptलॉकडाउन हटा पर जयपुर में बढ़ने लगा कर्फ्यू का दायरा, जानें आज कहां लगा और कहां से हटाया गया कर्फ्यू | Corona lockdown and curfew news in jaipur parkota | Patrika News
जयपुर

लॉकडाउन हटा पर जयपुर में बढ़ने लगा कर्फ्यू का दायरा, जानें आज कहां लगा और कहां से हटाया गया कर्फ्यू

जयपुर में कोरोना संक्रमण का खतरनाक दौर, पिछले तीन से लगाताार बढ़ रहे नए इलाके, करीब 145 स्थानों पर लगा है कर्फ्यू

जयपुरJun 05, 2020 / 12:14 am

pushpendra shekhawat

a6.jpg
देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। शहर में कोरोना संक्रमण का खतरनाक दौर चल रहा है। लॉकडाउन की बंदिशे समाप्त होने के बाद जिस तरह से लगातार नए—नए इलाकों में पुलिस को कर्फ्यू लगाना पड़ रहा है, उससे साफ संकेत है कि प्रभावित इलाकों की संख्या और बढ़ सकती है। पिछले ढाई महीने में गुरुवार को सर्वाधिक इलाकों में कर्फ्यू लगा रहा। गत तीन दिनों से तो रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि हो रही है।
जानकारी के मुताबिक 18 से 20 मई के बीच में शहर में सर्वाधिक (लगभग 120) स्थानों पर कोरोना की वजह से कर्फ्यू था। मई के अंत तक यह संख्या घटते हुए 70 पहुंच गई। लेकिन वर्तमान में हालात यह है कि 145 के करीब स्थानों पर कर्फ्यू लगा हुआ है।
चारदीवारी सबसे ज्यादा प्रभावित

कोरोना वार रूम के अनुसार शहर पुलिस के उत्तर जिले में सर्वाधिक स्थानों पर कर्फ्यू है। मई तक चारदीवारी के रामगंज, माणकचौक, कोतवाली और सुभाष चौक के पूर्ण इलाके में कर्फ्यू था। लेकिन अब वहां भी चिन्हित स्थानों पर कर्फ्यू लगाया है। यही कारण है कि वहां पर स्थानों की संख्या बढ़ गई है। उत्तर जिले के 12 थानों के 80 चिन्हित स्थानों पर कर्फ्यू है। जिनमें से 11 स्थानों की वृद्धि गुरुवार को ही हुई।
बढ़ रहा कर्फ्यू का दायरा

गुरुवार को भी शहर में कर्फ्यू का दायरा बढ़ता दिखा। चारदीवारी क्षेत्र की बात करें तो रामगंज में बिसातियों का मौहल्ला, सीतारामपुरी हीदा की मोरी से खंडेलवाल गार्डन, मौहल्ला महावतान तोपखाना हजूरी, कोतवाली में नींदड़ रावजी का रास्ता कुट्टीवालों का चौराहा, नाहरगढ़ रोड थाना इलाके में बालानंदजी का रास्ता, पुजारियों का चौक, गलतागेट में बास बदनपुरा पाडा मंडी कट से लाल मस्जिद और कृष्णा कॉलोनी में कफ्यू लगा। इनके अलावा ब्रह्मपुरी में छोटा अखाड़ा मैन रोड का पश्चिमी भाग, संजय सर्कल में सीकर हाउस अशफाक कबाडी की गली, आमेर में हाजी वारिस कॉलोनी नाई की थड़ी पर कफ्र्यू लगाया। बाहरी इलाकों में मुरलीपुरा के शिव नगर प्रथम, शिप्रापथ के थड़ी मार्केट, मोतीडूंगरी में आनंदपुरी पूर्व दिशा, मालपुरा गेट में न्यू कागजी मौहल्ला, गांधी नगर में झालाना स्थित गुरु तेग बहादूर नगर और दयानंद नगर फेज प्रथम में कर्फ्यू लगाया। वहीं, करधनी में गोविंदपुरा स्थित चंदनबाड़ी, शिवदासपुरा में सोढाया की ढाणी दयालपुरा, मुरलीपुरा में नानग नगर ग्रीन विहार विस्तार और जमनापुरी से कर्फ्यू हटाया।

Home / Jaipur / लॉकडाउन हटा पर जयपुर में बढ़ने लगा कर्फ्यू का दायरा, जानें आज कहां लगा और कहां से हटाया गया कर्फ्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो