लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद तक प्राथमिकता से राहत पहुंचाएं: राजस्व मंत्री हरीश चौधरी

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बोले राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए

 

By: Deepshikha Vashista

Published: 06 Apr 2020, 06:14 PM IST

जयपुर। लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद को प्राथमिकता से राहत पहुंचाएं। कोरोना की रोकथाम एवं आमजन को राहत पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने जन कल्याणकारी कदम उठाए है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बाड़मेर जिले के गिड़ा पंचायत समिति में आयोजित बैठक के दौरान कोरोना की रोकथाम संबंधित गतिविधियाें एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए यह बात कही।

चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए। संबंधित प्रशासनिक अधिकारी एवं कार्मिक इसकी प्रभावी मोनेटरिंग करते हुए जरूरतमंद को पर्याप्त खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाएं। उन्हाेंने कहा कि पुलिस एवं प्रशासनिक अमले के साथ चिकित्सा विभाग के कार्मिक विकट परिस्थिति के बावजूद लगातार सेवाएं दे रहे है। इनकी सतर्कता की बदौलत अभी तक बाड़मेर जिले में एक भी कोरोना का पोजिटिव मामला सामने नहीं आया है। उन्हाेंने आमजन से घराें में रहने एवं सोशल मीडिया पर किसी तरह की भ्रामक सूचनाएं नहीं फैलाने का अनुरोध किया। उन्हाेंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन, जनप्रतिनिधि, भामाशाह एवं आमजन मिलकर सामूहिक उत्तरदायित्व के साथ प्रयास करें। राजस्व मंत्री ने कोरोना की रोकथाम में जुटे कार्मिकाें को मास्क एवं सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए। इस दौरान चौधरी ने प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियाें से कोरोना की रोकथाम के लिए चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियाें, संदिग्ध लोगाें की स्क्रीनिंग,जरूरतमंदाें को खाद्य सामग्री उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

राजस्व मंत्री रविवार को गिड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्हाेंने गिड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपलब्ध चिकित्सकीय सेवा की जानकारी लेने के साथ निःशुल्क दवा वितरण काउंटर पर पहुंचकर उपलब्ध दवाइयाें के बारे में पूछा। चौधरी ने कोरोना से निपटने के लिए अतिरिक्त संसाधनाें की जरूरत होने पर उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। उन्हाेंने ब्लाक सीएमएचओ को रिक्त पदाें की सूचना उपलब्ध कराने के लिए कहा, ताकि चिकित्सकीय कार्मिकाें की नियुक्ति करवाई जा सके। राजस्व मंत्री ने गिड़ा सामुदायिक चिकित्सालय एवं कस्बे में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned