scriptराजस्थान में रविवार को कोरोना के दो मामले और सामने आए, संख्या पहुंची 56 | Corona positive 56 in rajasthan today 2 new patient hospital admit | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में रविवार को कोरोना के दो मामले और सामने आए, संख्या पहुंची 56

भीलवाड़ा में डॉक्टर से एंजियोप्लास्टी कराने वाली महिला और झुंझूनू में फिलिपिंस से लौटा एमबीबीएस छात्र की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रदेश में अब तक 4085 नमूनों की जांच, 3501 की रिपोर्ट नेेगेटिव, 528 जांच नमूनों की रिपोर्ट आना शेष

जयपुरMar 29, 2020 / 06:25 pm

pushpendra shekhawat

a4_1.jpg
विकास जैन / जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस के रविवार को दो नए मामले भीलवाड़ा और झुंझूनू में सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 56 हो गई है। भीलवाड़ा में बांगड़ हॉस्पिटल में डॉ.पवन ओला से एंजियोप्लास्टी कराने वाली 53 वर्षीय हृदय रोगी महिला मरीज पॉजिटिव पाई गई है।
वहीं, झुंझूनू में फिलिपिंस से आया 21 वर्षी युवक पॉजिटिव मिला है। वह 18 मार्च को दिल्ली पहुंचा था। दिल्ली से वह किराये की टैक्सी कर झुंझूनू पहुंचा और 22 मार्च तक घर पर ही होम क्वारेंटाइन रहा। 23 मार्च को उसे क्वारेंटाइन के लिए सिंघानिया इंस्टीटूयट भेज दिया गया। 26 मार्च को उसमें लक्षण नजर आए। 27 मार्च को उसका जांच नमूना लेकर एसएमएस अस्पताल जयपुर भेजा गया। रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।
एक व्यक्ति ने पिलाया कई दिन काढ़ा

झुंझूनू में पॉजिटिव मिला युवक बुहाना उपखंड के डूमोली खुर्द गांव के सिहोडिय़ों की ढाणी का छात्र है। यह छात्र फिलिपिंस में एमबीबीएस करने गया था, जहां वह एमबीबीएस तृतीय वर्ष का छात्र है। चिकित्सा विभाग की टीम को 21 मार्च को डोर टू डोर सर्वे में उसे कोरोना के लक्षण मिले थे। जानकारी मिली है कि एक व्यक्ति ने उसे लगातार कई दिनों तक सुरक्षा में रहकर काढ़ा पिलाया। इस दौरान रेलवे में नौकरी करने वाले अपने भाई समेत अन्य परिजनों से दूरी बनाए रखी।
528 जांच नमूने लंबित

प्रदेश में अब तक 4085 नमूनों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 3501 की रिपोर्ट नेेगेटिव मिली है। वहीं 528 जांच नमूनों की रिपोर्ट अभी आना शेष है।
275 यात्री किए एयरलिफ्ट, जोधपुर आर्मी कैंप में क्वारेंटाइन

रविवार को भारतीय मूल के 275 यात्रियों को ईरान से एयरलिफ्ट कर जोधपुर में सेना के क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया है। इनमें 133 महिलाएं और 142 पुरुष और 6 बच्चे हैं। दूसरा दल है जिसे एयरलिफ्ट करके लाया गया है। इससे पहले जैसलमेर में 490 लोगों को विदेश से लाया गया था।

Home / Jaipur / राजस्थान में रविवार को कोरोना के दो मामले और सामने आए, संख्या पहुंची 56

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो