scriptसरकारी स्कूल में फिर कोरोना पॉजिटिव | Corona positive again in government school | Patrika News
जयपुर

सरकारी स्कूल में फिर कोरोना पॉजिटिव

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भांकरोटा में एक व्याख्याता की टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिवस्कूल में स्टाफ के अन्य सदस्यों के सम्पर्क में रही व्याख्याता

जयपुरAug 12, 2020 / 05:26 pm

Rakhi Hajela

सरकारी स्कूल में फिर कोरोना पॉजिटिव

सरकारी स्कूल में फिर कोरोना पॉजिटिव


अब तक सरकारी स्कूलों के 13 से अधिक शिक्षकों की कोविड रिपोर्ट आई है पॉजिटिव
संकुल में एक संयुक्त निदेशक की जांच रिपोर्ट भी आई थी पॉजिटिव
प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के कोविड 19 की चपेट में आने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शिक्षक लगातार वर्क फ्रॉम होम की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। जानकारी के मुताबिक अब भांकरोटा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की एक व्याख्याता की कोविड 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। व्याख्याता की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संस्था प्रधान ने स्थानीय सीबीईओ को पत्र लिखकर अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश मांगे हैं।
स्कूलों के पास नहीं कोई स्पष्ट निर्देश
गौरतलब है कि शिक्षण संस्थानों के पास शिक्षा विभाग की ओर से अब तक इस संबंध में कोई स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं आए हैं कि यदि स्कूल में स्टाफ का कोई सदस्य कोविड 19 की चपेट में आता है तो उन्हें क्या करना होगा। ऐसे में अब स्कूल स्थानीय सीबीईओ को इसकी जानकारी देते हैं और वहां से प्राप्त निर्देशों के बाद स्टाफ को क्वारंटाइन होने के लिए निर्देश दे रहे हैं। ऐसे में कहीं दो दिन तो कहीं स्कूल स्टाफ को सात से 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहने को कहा जा रहा है।
कोविड पॉजिटिव केस का आंकड़ा एक दर्जन पार
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के कोविड 19 की चपेट में आने का आंकड़ा अब तक एक दर्जन की संख्या को भी पार कर चुका है। एक शिक्षक की कोविड से मौत हो चुकी है तो शिक्षा संकुल में एक संयुक्त निदेशक भी इसकी चपेट में आ चुकी है। वहीं विभिन्न शिक्षक संगठन वर्क फ्रॉम होम दिए जाने की भी मांग कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो