कोरोना का कहर, राजस्थान में लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर राज्य सरकार और अधिक सख्ती कर सकती है। रविवार को सरकार इस पर कड़े फैसले ले सकती है। वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद शनिवार को 9 हजार से ज्यादा केस आने और 37 मौत होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सीएमआर में समीक्षा बैठक हुई।

By: Ashish

Published: 17 Apr 2021, 10:43 PM IST

जयपुर
राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर राज्य सरकार और अधिक सख्ती कर सकती है। रविवार को सरकार इस पर कड़े फैसले ले सकती है। वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद शनिवार को 9 हजार से ज्यादा केस आने और 37 मौत होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सीएमआर में समीक्षा बैठक हुई। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बताया कि देश और प्रदेश में जिस तरह से मरीजों और मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है, हालात चिंताजनक हैं। शनिवार को भी प्रदेश में 9046 कोविड केस आए हैं और 37 लोगों की मृत्यु हुई है। इसी को लेकर शनिवार को लगभग साढ़े 3 घंटे समीक्षा की। उन्होंने बताया कि रविवार को दोपहर 12 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। उसमें कोविड को लेकर चर्चा की जाएगी। उसके बाद शाम को 5 बजे फिर से कोविड रिव्यू मीटिंग होगी, जिसे सभी के लिए ओपन रखा जाएगा। यानि इस बैठक को सोशल मीडिया के जरिए लाइव देखा जा सकेगा। इस बैठक के बाद कुछ जरूरी फैसले लिए जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि विशेषज्ञों की ओर से सरकार को आगामी कुछ दिनों के लिए खराब हालत वाले जिलों या क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने के सुझाव भी मिल रहे हैं। ऐसे में रविवार को इस पर भी विचार विमर्श कर कोई निर्णय लिया जा सकता है। वहीं, मुख्यमंत्री गहलोत ने भी यह कहा कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता जीवन बचाना है।

पीएम को राज्यों के साथ बनानी चाहिए कार्ययोजना

गहलोत ने यह भी कि कोरोना के कारण देश में बन चुके नाजुक हालातों पर अविलंब फैसले लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अब जल्द से जल्द राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर विस्तृत चर्चा करनी चाहिए और कोविड नियंत्रण के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कार्ययोजना बनानी चाहिए। गहलोत ने कहा कि अब थोड़ी भी देर आमजन की जान पर बनने वाली साबित होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned