scriptशर्मनाक :इस राज्य में दस लाख से ज्यादा लोगों ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, इतने करोड़ जुर्माना भी दिया, लेकिन… | corona update news in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

शर्मनाक :इस राज्य में दस लाख से ज्यादा लोगों ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, इतने करोड़ जुर्माना भी दिया, लेकिन…

निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाईन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 780 एफआईआर दर्ज कर अब तक 9 हजार 808 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत 12 लाख 54 हजार 953 वाहनों का चालान एवं 1 लाख 76 हजार 788 वाहनों को जब्त किया गया एवं करीब 23 करोड़ 52 लाख रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

जयपुरDec 03, 2020 / 02:15 pm

JAYANT SHARMA

84 corona patients found in bhilwara

84 corona patients found in bhilwara

जयपुर
मार्च महीने के अंत से #Corona-Update कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरु करने वाली #Rajasthan-police राजस्थान पुलिस ने आठ महीने के अंतराल में दस लाख से भी ज्यादा लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है लेकिन उसके बाद भी लोग हैं कि प्रोटोकॉल एवं नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को और ज्यादा कार्रवाई कर चालान करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
डीजीपी एम एल लाठर #DGP-Rajasthan ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए हैल्थ #Health-protocol प्रोटोकाल एवं समस्त प्रावधानों की अनिवार्य रूप से पालना करना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस द्वारा कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू राजस्थान ऐपिडेमिक अध्यादेश की साथ ही अन्य सभी प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। लाठर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क लगाना, निर्धारित भौतिक दूरी रखना एवं हाथों की सफाई सहित अन्य सतर्कताएं बरतना जरूरी है।
10 लाख पांच हजार से ज्यादा लोगों के खिलाफ अब तक एक्शन
प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 10 लाख 5 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान किया जा चुका है। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 3 लाख 50 हजार, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 14 हजार 135, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर 6 लाख 37 हजार 755 व्यक्तियों के चालान किये गये है।
सार्वजनिक स्थलों पर थूकंने, शराब का सेवन करने एवं सार्वजनिक स्थलों पर गुटखा-तम्बाकू का सेवन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है। निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाईन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 780 एफआईआर दर्ज कर अब तक 9 हजार 808 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत 12 लाख 54 हजार 953 वाहनों का चालान एवं 1 लाख 76 हजार 788 वाहनों को जब्त किया गया एवं करीब 23 करोड़ 52 लाख रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है।
प्रदेश में 31 हजार 719 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 232 मुकदमे दर्ज कर 303 असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है एवं 256 को गिरफ्तार किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो