कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में डॉक्टरों को किया तैनात

Corona Virus : जयपुर . Corona प्रभावित जिलों में Doctors को लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में 13 अतिरिक्त चिकित्सकों को Sirohi, 10 चिकित्सकों को Jalore लगाया है। इसके अलावा Udaipur से 50 इंटर्न करने वाले चिकित्सकों को Dungarpur लगाया है। इनको Screening के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।

By: Anil Chauchan

Published: 27 Mar 2020, 06:01 PM IST

Corona virus : जयपुर . कोरोना ( Corona ) प्रभावित जिलों ( Affected Areas ) में चिकित्सकों ( Doctors ) को लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में 13 अतिरिक्त चिकित्सकों को सिरोही ( Sirohi ), 10 चिकित्सकों को जालोर ( Jalore ) लगाया है। इसके अलावा उदयपुर ( Udaipur ) से 50 इंटर्न करने वाले चिकित्सकों को डूंगरपुर ( Dungarpur ) लगाया है। इनको स्क्रिनिंग ( Screening ) के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ रघु शर्मा ने कहा कि राज्य में 37 ईएसआई अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों को स्क्रिनिंग के लिए डूंगरपुर लगाया गया है। इसके अलावा प्रदेश में कार्यरत 450-500 दंत चिकित्सकों को प्रशिक्षण देकर इनका सदुपयोग कोरोना में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह अलर्ट मोड पर है।

भीलवाड़ा से 21 पॉजीटिव, अन्य जिलों पर भी पैनी नजर —
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि भीलवाड़ा में अब तक 21 केसेज पॉजीटिव आए हैं। जयपुर के रामगंज में भी एक केस पॉजीटिव मिला। रामगंज के पूरे 1 किलोमीटर के क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। भीलवाड़ा में पहले से ही कर्फ्यू लगा हुआ है। जोधपुर, जयपुर, प्रतापगढ़, झुंझुनूं और भीलवाड़ा जिलों के बारे में सरकार ज्यादा अलर्ट और चौकन्नी है और विभाग के अधिकारी पल-पल पर नजर गडाए हुए हैं। भीलवाड़ा की सीमाएं सील की हुई है।

50 लाख से 1 करोड़ रुपए दिए आपातकाल फंड के लिए —
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि आमजन को लॉकडाउन में किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए सरकार ने सभी जिलों को आवश्यकतानुसार फंड उपलब्ध करा दिया है। एक करोड़ रुपए आपातकाल के लिए जयपुर को, 75 लाख संभागीय मुख्यालयों के जिलों को और 50 लाख रुपए अन्य जिला मुख्यालयों को दिए गए हैं।

कोविड-19 सहायता कोष में दिल खोलकर दें दान —
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के लिए मुख्यमंत्री ने जो सहायता कोष बनाया है, उसमें भामाशाह, दानदाता, सरकारी कर्मचारी, अधिकारी दिल खोलकर दान कर रहे हैं। यह पैसा आमजन की जिंदगी बचाने में अहम भूमिका निभाएगा।

Corona virus
Show More
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned