कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 1,800 के पार

Corona Virus : चीन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1,800 से अधिक हो गई। वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में 93 और लोगों की मौत हो गई। भारत के लिए राहत की बात ये हैं ( Kerala ) केरल में भर्ती तीन कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूरी तरह ठीक हो चुके है।

By: Kartik Sharma

Published: 18 Feb 2020, 12:45 PM IST

Corona virus : चीन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1,800 से अधिक हो गई। वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में 93 और लोगों की मौत हो गई। भारत के लिए राहत की बात ये हैं ( Kerala ) केरल में भर्ती तीन कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूरी तरह ठीक हो चुके है । केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बता दे वुहान से भारत आए 406 भारतीयों को कोरोना वायरस के शक में छावला में रखा गया था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पहले चरण में करीब 200 लोगों को छुट्टी दे दी गई। इधर राजस्थान में भी लगातार बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में हुई सभी लोगों की की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है । जयपुर एयरपोर्ट पर अब तक 14 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है । जिसमे से किसी भी व्यक्ति को संक्रमित नहीं पाया गया ।

जानलेवा कोरोना वायरस के लिए भारत वैक्सीन बनाने में जुटा है। जानकारी के मुताबिक, वैक्सीन प्री-क्लीनिकल ट्रायल स्टेज में है। माना जा रहा है कि 6 महीने बाद इसका मनुष्यों पर भी ट्रायल किया जाएगा। पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) और अमेरिकी बॉयोटेक्निकल फर्म कोडाजिनिक्स मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीन बना रहे हैं।

Corona virus
Kartik Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned