scriptजयपुर ना बन जाए भीलवाड़ा ! ट्रांसमिशन का पहला केस, प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की फिफ्टी | Corona virus,SMS JAIPUR AIRPORT covid-19 | Patrika News
जयपुर

जयपुर ना बन जाए भीलवाड़ा ! ट्रांसमिशन का पहला केस, प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की फिफ्टी

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी प्रदेश में 7 नए मामले सामने आए ।

जयपुरMar 28, 2020 / 09:34 am

Kartik Sharma

Tamilnadu register First death due to corona Virus

Tamilnadu register First death due to corona Virus

जयपुर । रामगंज में लगातार दूसरे दिन कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मचा है । गुरुवार को मिले पॉजिटिव मरीज के परिवार के लोगों की रिपोर्ट तो नेगेटिव आई लेकिन फूटा खुर्रा निवासी उसका दोस्त पॉजिटिव मिला। अब दूसरे मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान कर उन्हें निम्स अस्पताल में आइसोलेट कर लिया ।आज उन सभी लोगों की जांच रिपोर्ट आएगी ।


रामगंज में मिले पहले पॉजिटिव केस के संपर्क में आने के बाद उसका दोस्त भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया । जयपुर में ट्रांसमिशन का यह पहला मामला सामने आया है जब किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से दूसरे व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित हो गया। स्वास्थ्य विभाग ने इस तरह का मामला आने के बाद राजधानी में स्क्रीनिग का काम तेज कर दिया है। विभाग को डर है कि कही भीलवाड़ा की तरह हालात जयपुर में ना हो जाए। बता दें भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमित डॉक्टर ने कई अन्य लोगों को संक्रमित कर दिया था ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को अंदेशा है कि पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से और लोग संक्रमित ना हो जाए ।

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की फिफ्टी
प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी प्रदेश में 7 नए मामले सामने आए । भीलवाड़ा व डूंगरपुर में 2—2 तथा जयपुर, जोधपुर व चूरू में 1—1 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। खास बात यह है कि डूंगरपुर और चूरू में पहली बार कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जो स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है। इसी के साथ कोरोना के मरीजों की संख्या 50 हो गई है। इनमें से तीन को पूर्व में कोरोना फ्री घोषित किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो