scriptCorona Virus : प्रदेश में कोरोना से तीसरी मौत | Corona Virus : Third Death Due to Corona in the State | Patrika News
जयपुर

Corona Virus : प्रदेश में कोरोना से तीसरी मौत

Corona Virus : जयपुर .जयपुर में गुरुवार को Corona Virus Positive एक बुजुर्ग व्यक्ति की Death हो गई। इस व्यक्ति में एक दिन पहले ही Corona की पुष्टि हुई थी। इस व्यक्ति का ब्रेन हेमरेज और हार्ट की बीमारी का भी उपचार चल रहा था। प्रदेश में Corona Positive व्यक्ति की यह तीसरी मौत है।

जयपुरApr 02, 2020 / 06:33 pm

Anil Chauchan

रात में देर से घर आने पर बड़े भाई ने डांटा तो नाराज होकर लगा ली फांसी, सबसे छोटे भाई का था जन्मदिन

Dead body

Corona virus : जयपुर .जयपुर में गुरुवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव ( Corona Virus Positive ) एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत ( Death ) हो गई। इस व्यक्ति में एक दिन पहले ही कोराना ( Corona ) की पुष्टि हुई थी। इस व्यक्ति का ब्रेन हेमरेज और हार्ट की बीमारी का भी उपचार चल रहा था। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive ) व्यक्ति की यह तीसरी मौत है।
85 वर्षीय बुजुर्ग के करीब 20 दिन पहले ब्रेन हेमरेज हुआ था। पिछले कई सालों से इनका हार्ट की बीमारी का भी उपचार चल रहा था। तबीयत खराब होने पर इन्हें अलवर से जयपुर लाया गया और 31 मार्च की शाम को 5 बजे यहां सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कोरोना संक्रमण का अंदेशा होने पर इनकी कोरोना की जांच करवाई गई थी जो पॉजिटिव आई। गुरुवार को सुबह एसएमएस अस्पताल में इस बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। उधर डॉक्टरों का कहना है कि ब्रेन हेमरेज के कारण बुजुर्ग की तबीयत पहले से ही काफी खराब थी। अन्य दूसरी बीमारियों का भी उपचार चल रहा था। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की यह तीसरी मौत है। तीनों मौत बुजुर्गों की हुई है, जो पहले से दूसरी गंभीर बीमारियों का भी उपचार करा रहे थे।
भीलवाड़ा में हुई दो मौत —:
इससे पहले भीलवाड़ा में भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक 73 वर्षीय तथा एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की भी मौत हो चुकी है, हालांकि इन दोनों बुजुर्गों का भी दूसरी अन्य बीमारयों का उपचार चल रहा था। स्वास्थ्य विभाग ने इनमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि भी की थी।
इटली नागरिक की भी हो चुकी है मौत —:
सवाई मानसिंह अस्पताल में 29 फरवरी को इटली दंपत्ती को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए भर्ती करवाया गया था। बाद में उनकी जांच में कोरोना पॉजिटिव आया। कुछ दिन उपचार के बाद दोनों इटली दंपत्ती को एसएमएस अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना फ्री घोषित कर दिया। बाद में इटली महिला ने अपने पति को दूसरी बीमारियों के उपचार के लिए यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। 20 मार्च को इटली नागरिक की मौत हो गई। ये इटली नागरिक भी फेफडों तथा मधुमेह की गंभीर स्थिति में था।
इनका कहना है
प्रदेश में कोरोना वायरस से तीन मौतें हुई है। दो लोगों की मौत पूर्व में हुई थी तथा अलवर के एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत गुरुवार को हुई। कोरोना से बचाव व उपचार को लेकर सरकार ने पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं।
डॉ रघु शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो