scriptसतर्कता और वेक्सीनेशन से हारेगा कोरोना:मिश्र | Corona will lose due to vigilance and vaccination: Mishra | Patrika News
जयपुर

सतर्कता और वेक्सीनेशन से हारेगा कोरोना:मिश्र

कोरोना की यह नई लहर खतरनाक

जयपुरApr 23, 2021 / 12:30 am

Rakhi Hajela



जयपुर, 22 अप्रेल
राज्यपाल कलराज मिश्र ने कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताते हुए आमजन का आह्वान किया है कि वे घर से बाहर न निकलें। दूरी बनाए रखें, मास्क आवश्यक रूप से पहनें और स्वच्छता के नियमों की पालना करें। उन्होंने निर्माण उद्योग से जुड़े उद्योगपतियों, फैक्ट्री मालिकों से भी अनुरोध किया है कि वे श्रमिकों के प्रति कोविड उपयुक्त मानवीय व्यवहार रखें। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव नियमों की पालना के साथ रोजगार से जुड़ी गतिविधियां बाधित नहीं हों, श्रमिकों का पलायन नहीं हो, किसानों को किसी प्रकार की तकलीफ नहीं हो, इसका भी सभी स्तरों पर विशेष रूप से ध्यान रखा जाए।
मिश्र ने कहा कि कोरोना की यह नई लहर खतरनाक है। इससे बचना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सावधानी, सतर्कता, टीकाकरण और मानवीयतापूर्ण दृष्टिकोण से ही हम कोरोना को हरा पाएंगे। उन्होंने जन अनुशासन पखवाड़े के तहत राज्य सरकार द्वारा विभिन्न गतिविधियों पर लगायी गयी पाबंदी की आम जन को पालना करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि यह विकट दौर हैए आम जन सावधानी और सतर्कता रखें तथा किसी भी स्तर पर लापरवाही न करें। राज्यपाल ने एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के केन्द्र सरकार के निर्णय को संवेदनशील और महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ दूसरी बड़ी लड़ाई की यह महती शुरुआत है। उन्होंने निर्धारित आयु पात्रता के तहत सभी को वेक्सीनेशन अवश्य कराने का भी आह्वान किया है।

Home / Jaipur / सतर्कता और वेक्सीनेशन से हारेगा कोरोना:मिश्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो