scriptCoronavirus China : चीन में अच्छी फसल पैदावार की उम्मीद | Coronavirus Agruculture in China | Patrika News
जयपुर

Coronavirus China : चीन में अच्छी फसल पैदावार की उम्मीद

Coronavirus China : पूरे चीन में वसंत की जुताई और जुताई-बुवाई की तैयारी चल रही है। गर्मियों के अनाज का क्षेत्रफल स्थिर बना रहा, पौधों की स्थिति पिछले साल से बेहतर बनी रही, पूरे साल में अच्छी फसल पैदावार की उम्मीद है। बताया जाता है कि कृषि उद्यम सक्रियता से उत्पादन बहाल कर रहे हैं।

जयपुरMar 06, 2020 / 11:41 pm

hanuman galwa

Coronavirus China : चीन में अच्छी फसल पैदावार की उम्मीद

Coronavirus China : चीन में अच्छी फसल पैदावार की उम्मीद

चीन में अच्छी फसल पैदावार की उम्मीद
धान के न्यूनतम खरीद दाम बढ़ाए
बीजिंग। पूरे चीन में वसंत की जुताई और जुताई-बुवाई की तैयारी चल रही है। गर्मियों के अनाज का क्षेत्रफल स्थिर बना रहा, पौधों की स्थिति पिछले साल से बेहतर बनी रही, पूरे साल में अच्छी फसल पैदावार की उम्मीद है। बताया जाता है कि कृषि उद्यम सक्रियता से उत्पादन बहाल कर रहे हैं। कृषि उत्पाद विभिन्न क्षेत्रों में जुताई की मांग पूरा कर सकता है।
किसानों का उत्साह बढ़ाने के लिए इस साल चीन सरकार ने धान के न्यूनतम खरीद दाम बढ़ाए हैं। कृषि और ग्रामीण मामला मंत्रालय ने अनाज के उत्पादन के समर्थन के लिए सब्सिडी देने जैसे कदम उठाए हैं, ताकि किसानों का लाभ सुनिश्चित किया जाए। नोवेल कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम और नियंत्रण करने के दौरान उत्पादन के समय किसानों के सामने मौजूद समस्या का निपटारा करने के लिए चीनी कृषि और ग्रामीण मामला मंत्रालय ने कई कदम उठाए। विशेषज्ञ ऑनलाइन सेवा प्रदान करते हैं, ऑनलाइन सवालों के जवाब देते हैं और ऑनलाइन किसानों को प्रशिक्षण भी देते हैं।

Hindi News/ Jaipur / Coronavirus China : चीन में अच्छी फसल पैदावार की उम्मीद

ट्रेंडिंग वीडियो