scriptकोरोना मामले में जयपुर ने भीलवाड़ा को पीछे छोड़ा, जानिए जयपुर में कब-कब मिले कोरोना मरीज | coronavirus positive cases in jaipur | Patrika News
जयपुर

कोरोना मामले में जयपुर ने भीलवाड़ा को पीछे छोड़ा, जानिए जयपुर में कब-कब मिले कोरोना मरीज

राजधानी जयपुर में कोरोना को लेकर स्थिति सबसे विकट होती जा रही है, क्योंकि यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रामगंज में कोरोना वायरस के लगातर बढ़ते मामलों से सरकार भी चिंतित है।

जयपुरApr 01, 2020 / 07:17 pm

Kamlesh Sharma

coronavirus positive cases in jaipur

राजधानी जयपुर में कोरोना को लेकर स्थिति सबसे विकट होती जा रही है, क्योंकि यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रामगंज में कोरोना वायरस के लगातर बढ़ते मामलों से सरकार भी चिंतित है।

जयपुर। राजधानी जयपुर में कोरोना को लेकर स्थिति सबसे विकट होती जा रही है, क्योंकि यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रामगंज में कोरोना वायरस के लगातर बढ़ते मामलों से सरकार भी चिंतित है। रामगंज में बुधवार को एक दिन में 13 केस सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। इन सभी मरीजों को आरयूएचएस और निम्स अस्पताल में रखा गया है। अब रामगंज में मरीजों की संख्या 26 हो गई और जयपुर में जिले में कुल संख्या 34 हो गई। इसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या के मामले में जयपुर ने भीलवाड़ा को पीछे छोड़ दिया। भीलवाड़ा में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 26 है। इसी के साथ प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 108 हो गई है। प्रदेशभर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में स्क्रीनिंग की प्रक्रिया को और तेज करने के साथ ही लॉक डाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहने की सलाह भी दी जा रही है। गौरतलब है कि रामगंज में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने गुरुवार को चारदीवारी में कर्फ्यू लगाया दिया था।
चारदीवारी सील
इससे पहले पुलिस एवं प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। अब सिर्फ आवश्यक सेवा से जुड़े लोग व वाहन ही आ-जा रहे है। चारदीवारी में जो लोग जहां है वहीं पर रहेंगे। आदेश के अनुसार चारदीवारी से अब केवल चिकित्साकर्मी, जिला प्रशासन, नगर निगम के कार्मिकों को ही बाहर आने दिया जा रहा। इनके अतिरिक्त अन्य आवश्यक सेवा में कार्यरत व्यक्ति को ही कार्यालय उपयोग के लिए पास जारी होंगे। चारदीवारी में प्रवेश व बाहर जाने वाले वाहन व व्यक्तियों को सेनिटाइज किया जा रहा है।
प्रदेश में एक दिन में कोरोना के 15 नए केस
प्रदेश में बुधवार को कुल पॉजिटिव 15 हो गए हैं। इरान से आए लोगों में एक और पॉजिटिव पाया गया है। अब जोधपुर में इरान से आए पॉजिटिव में एक 61 वर्षीय महिला और शामिल हो गई है। वहीं जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में एक और 65 साल के एक बुजुर्ग को पॉजिटिव पाया गया है।
जानिए जयपुर में कब-कब मिले कोरोना मरीज
– 3 मार्च को इटली की एक दंपति को पाया गया कोरोना पॉजिटिव।
– 11 मार्च को आदर्श नगर निवासी बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिला ।
– 14 मार्च को जयपुर निवासी एक व्यक्ति मिला कोरोना पॉजिटिव।
– 19 मार्च को दो कोरोना पॉजिटिव मिले थे, दोनों स्पेन से आए थे।
– 20 मार्च को वैशाली नगर और फागी कस्बे में कोरोना मरीज मिला।
– 26 मार्च को रामगंज में मिला था कोराना मरीज।
– 27 मार्च को रामगंज में एक और पॉजिटिव केस मिला।
– 30 मार्च को रामगंज में एक साथ कोरोना के 10 रोगी मिले।
– 31 मार्च को रामगंज में एक व्यक्ति मिला कोरोना मरीज।
– 1 अप्रेल को 13 नए कोरोना केस मिले।

Home / Jaipur / कोरोना मामले में जयपुर ने भीलवाड़ा को पीछे छोड़ा, जानिए जयपुर में कब-कब मिले कोरोना मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो