scriptतीसरी लहर का पहला वीकेंड कर्फ्यू आज, इन्हें दी गई है कर्फ्यू में छूट | Coronavirus Update: weekend curfew in rajasthan today | Patrika News
जयपुर

तीसरी लहर का पहला वीकेंड कर्फ्यू आज, इन्हें दी गई है कर्फ्यू में छूट

Weekend Curfew In Rajasthan : महामारी सतर्क-सावधान जन-अनुशासन अभियान के अंतर्गत कोविड-19 की तीसरी लहर में संक्रमण को तेजी से फैलने के लिए रोकने से लिए राज्य सरकार की ओर से पहला वीकेंड कर्फ्यू रविवार को पूरे दिन लागू रहेगा।

जयपुरJan 16, 2022 / 11:14 am

santosh

corona_curfew_in_rajasthan.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
Weekend Curfew In Rajasthan : महामारी सतर्क-सावधान जन-अनुशासन अभियान के अंतर्गत कोविड-19 की तीसरी लहर में संक्रमण को तेजी से फैलने के लिए रोकने से लिए राज्य सरकार की ओर से पहला वीकेंड कर्फ्यू रविवार को पूरे दिन लागू रहेगा। शनिवार रात 11 बजे शुरू हुआ कर्फ्यू सोमवार सुबह 5 बजे तक चलेगा। हालांकि, कर्फ्यू की शुरुआत में ही शहर में खास सख्ती नहीं दिखी। वहीं, शुक्रवार को मलमास खत्म होने के बाद शनिवार से शादी-विवाह व अन्य मांगलिक कार्यों की शुरुआत हो गई। जिला प्रशासन के लिए शादी-विवाह व अन्य समारोह में 50 व्यक्तियों की सीमा की पालना करवाना बड़ी चुनौती है।

संक्रमण का खतरा भी अधिक
सर्दी के कारण और 50 व्यक्तियों की सीमा को देखते हुए लोगों ने शादियों को खुले लॉन से बैंक्वेट हॉल में शिफ्ट कर दिया है। वहां केवल 50 व्यक्ति ही हो, इसे देखने वाला कोई नहीं है। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक शादी की सूचना भी सीधे पोर्टल भी दी जाती है। अलग से जिला प्रशासन के पास कोई सूचना नहीं होती। वहीं बैंक्वेट हॉल बंद होने के कारण हवा का वेंटीलेशन भी भरपूर नहीं हो पाता है। ऐसे में संक्रमण फैलने की संभावना भी अधिक है। विवाह-समारोह में कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाई जानी जरूरी है।

इन्हें दी गई है कर्फ्यू में छूट
– वे फैक्टियां, जिनमें निरंतर उत्पादन हो रहा हो। रात्रिकालीन शिफ्ट चालू हो।
– आईटी, दूरसंचार, ई-कॉमर्स कम्पनियां।
– कैमिस्ट शॉप।
– विवाह-समारोह आयोजन संबंधी।
– अनिवार्य एवं आपातकालीन सेवाओं से संबंधित कार्यालय।
– चिकित्सा सेवाओं से संबंधित कार्यस्थल।
– वैक्सीनेशन स्थल पर आने-जाने के लिए।
– बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट से आने-जाने वाले यात्री।
– माल परिवहन करने वाले भार वाहनों के आवागमन, माल के लोडिंग एवं अनलोडिंग व इसके लिए नियोजित व्यक्ति।
– दूध, किराणा, सब्जी-फल की दुकानें।
(इनके लिए अलग से पास की आवश्यकता भी नहीं है)

https://youtu.be/LP2_Y3ro5eA

Home / Jaipur / तीसरी लहर का पहला वीकेंड कर्फ्यू आज, इन्हें दी गई है कर्फ्यू में छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो