निगम चुनावः पहले चरण के लिए कल थमेगा प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

-जयपुर हैरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर के लिए कल शाम पांच बजे थम जाएगा प्रचार, आज और कल प्रचार में रहेगी तेजी

By: firoz shaifi

Updated: 26 Oct 2020, 10:49 AM IST

जयपुर। जयपुर हेरिटेज सहित जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगम में 29 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के चलते मंगलवार को प्रचार का आखिरी दिन है। मंगलवार शाम 5 बजे इन तीन नगर निगमों के लिए प्रचार थम जाएगा।

इसे देखते हुए तीन नगर निगमों में आज और कल प्रचार में तेज हो गया है। प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। आज जगह-जगह वार्डों में नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। नुक्कड़ सभाओं और डोर टू डोर कैंपेन के जरिए प्रत्याशी मतदाताओं से वोट मांग रहे हैं।

वहीं बुधवार को प्रचार के आखिरी दिन स्थानीय विधायक और कांग्रेस के बड़े नेता भी प्रचार में जुटेंगे। इन तीन नगर निगम के वार्डों में कांग्रेस, भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी वाहन रैली के जरिए अपनी ताकत दिखाएंगे। बुधवार शाम 5 बजे प्रचार थमने के साथ ही प्रत्याशी केवल डोर टू डोर जनसंपर्क करके ही अपने लिए मत और समर्थन की अपील कर सकेंगे।

तीन वार्डों में कांग्रेस ने दिया समर्थन
वहीं ग्रेटर नगर निगम के वार्ड 133 और वार्ड 135 में कांग्रेस ने निर्दलीय प्रत्याशियों को समर्थन दिया है। वार्ड 133 से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी तो अपना नामांकन ही दाखिल नहीं कर पाए थे तो वहीं वार्ड 135 के कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन खारिज हो गया था।

जिसके चलते इन दोनों वार्डों में कांग्रेस ने निर्दलीय प्रत्याशियों को अपना समर्थन दिया है। इसके अलावा हैरिटेज के आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 89 में पार्टी ने वार्ड को ओपन छोड़ते हुए कोई प्रत्याशी ही घोषित नहीं किया है, यहां भी कांग्रेस निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने पर विचार कर रही है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned