scriptअस्पतालों में कोविड मरीजों से लिया जाएगा फीडबैक | COVID 19 JAIPUR COVID CARE CENTER BILAVA CS NIRANJAN ARYA | Patrika News

अस्पतालों में कोविड मरीजों से लिया जाएगा फीडबैक

locationजयपुरPublished: May 13, 2021 10:38:55 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

टोंक रोड पर बीलवा के राधास्वामी सत्संग व्यास में चल रहे कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में भर्ती मरीजों से लिए जा रहे फीडबैक के जैसे अब अन्य अस्पतालों में भी कोविड मरीजों से फीडबैक लिया जाएगा। इसके लिए मुख्य सचिव निरंजन आर्य (Chief Secretary Niranjan Arya) ने अधिकारियों को निर्देश दिए है। मुख्य सचिव निरंजन आर्य गुरुवार को कोविड केयर सेंटर पहुंचे, उन्होंने मरीजों के उपचार, ऑक्सीजन आपूर्ति के सम्बन्ध में जानकारी ली।

अस्पतालों में कोविड मरीजों से लिया जाएगा फीडबैक

अस्पतालों में कोविड मरीजों से लिया जाएगा फीडबैक

अस्पतालों में कोविड मरीजों से लिया जाएगा फीडबैक
— मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने दिए अधिकारियों को निर्देश
— मुख्य सचिव ने किया बीलवा कोविड केयर सेंटर का दौरा
— कोविड मरीजों से की बातचीत, व्यवस्थाओं के बारे में ली जानकारी
जयपुर। टोंक रोड पर बीलवा के राधास्वामी सत्संग व्यास में चल रहे कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में भर्ती मरीजों से लिए जा रहे फीडबैक के जैसे अब अन्य अस्पतालों में भी कोविड मरीजों से फीडबैक लिया जाएगा। इसके लिए मुख्य सचिव निरंजन आर्य (Chief Secretary Niranjan Arya) ने अधिकारियों को निर्देश दिए है। मुख्य सचिव निरंजन आर्य गुरुवार को कोविड केयर सेंटर पहुंचे, उन्होंने चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन, जेडीए आयुक्त गौरव गोयल, जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा के साथ कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार, ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की आपूर्ति के सम्बन्ध में जानकारी ली।
मुख्य सचिव आर्य ने सबसे पहले जेडीए की ओर से स्थापित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया, उन्होंने कंट्रोल रूम में जेडीए अधिकारियों की ओर से कोविड केयर सेंटर पर भर्ती मरीजों से लिए गए फीडबैक के आधार पर सेंटर की व्यवस्थाओं में सुधार कार्य की सराहा, साथ ही अधिकारियों को अन्य अस्पतालों में भी इस तरह फीडबैक प्रक्रियां शुरु किए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने परिसर के गेट नंबर 4 पर स्थापित हेल्पडेस्क एवं ओपीडी का निरीक्षण किया। जहां कोटपुतली निवासी एक मरीज से पूछा कि कोटपूतली से आप जयपुर क्यों आए हैं, मरीज ने बताया कि कोटपूतली में मुझे भर्ती नहीं किया जा रहा था, इसलिए मैं जयपुर आया हूं। इस पर मुख्य सचिव ने चिकित्सा सचिव एवं जयपुर कलक्टर को संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
इसके बाद उन्होने सेंटर पर विभिन्न वार्डों में जाकर भर्ती मरीजों को किए जा रहे उपचार की जानकारी ली। जेडीसी गौरव गोयल एवं कोविड केयर सेंटर के प्रभारी अधिकारी ने उन्हें सेंटर में उपचाररत मरीजों की संख्या एवं उनके उपचार की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी दी। मुख्य सचिव ने सेंटर में भर्ती मरीजों से भी बातचीत की। मुख्य सचिव ने सेंटर पर ऑक्सीजन एवं आवश्यक दवाओं की प्राथमिकता से सुचारू आपूर्ति के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सेंटर पर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए जाएंगे, जिससे सेंटर पर कोविड से प्रभावित मरीजों का अधिक से अधिक संख्या में इलाज संभव हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो