COVID 19 : घर-घर हुए हनुमान चालीसा के पाठ

कोरोना काल (COVID 19) के बीच मंगलवार को घर—घर हनुमान चालिसा के पाठ गूंज उठे। परशुराम जयंती महोत्सव (Parshuram Jayanti 2021) के तहत जयपुर सहित प्रदेश—देश के साथ करीब 50 से अधिक देशों में एक साथ लोगो ने हनुमान चालीसा पाठ और श्रीराम जय राम जय जय राम मंत्र का सामूहिक जाप किया। सर्व ब्राह्मण महासभा की पहल पर भगवान परशुराम जन्मोत्सव समारोह के तहत ऑनलाइन और घर—घर लोगों ने हनुमान चालीसा पाठ किया।

By: Girraj Sharma

Published: 11 May 2021, 09:30 PM IST

घर-घर हुए हनुमान चालीसा के पाठ
— कोरोना काल में परशुराम जयंती महोत्सव का ऑनलाइन आयोजन
— 50 से अधिक देशों के 2 लाख से ज्यादा जुड़े श्रद्धालु

जयपुर। कोरोना काल (COVID 19) के बीच मंगलवार को घर—घर हनुमान चालिसा के पाठ गूंज उठे। परशुराम जयंती महोत्सव (Parshuram Jayanti 2021) के तहत जयपुर सहित प्रदेश—देश के साथ करीब 50 से अधिक देशों में एक साथ लोगो ने हनुमान चालीसा पाठ और श्रीराम जय राम जय जय राम मंत्र का सामूहिक जाप किया।

सर्व ब्राह्मण महासभा की पहल पर भगवान परशुराम जन्मोत्सव समारोह के तहत ऑनलाइन और घर—घर लोगों ने हनुमान चालीसा पाठ और श्रीराम जय राम जय जय राम मंत्र का सामूहिक जाप किया। इस दौरान लोगों ने भगवान राम और हनुमानजी से कोरोना महामारी से बचाव की प्रार्थना की। ऑनलाइन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला रहे, उन्होंने कहा कि कोरोना के इस काल में हमारा मनोबल ऊंचा बना रहे। इसलिये भगवान श्रीराम और हनुमान जी का जाप हमें ताकत देगा। इस अवसर पर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने कहा कि हनुमानजी महाराज चिरंजीवी हैं। राम के संकट का भी निवारण किया था। ऐसे वीर हनुमानजी का स्मरण इस कोरोना काल में हमें आध्यात्मिक शक्ति देगा और सामूहिक रूप से बनने वाली इस ऊर्जा से हम सबको ताकत मिलेगी। मिश्रा ने बताया कि लंदन के सांसद डाॅ. विरेन्द्र शर्मा, वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड लंदन के चैयरमेन डाॅ. दिवाकर शुक्ल, वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन कनाडा के चेयरमैन डॉ. आजाद कौशिक, लंदन से डाॅ. आलोक शर्मा, वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के चैयरमेन पं. मांगेराम शर्मा सहित कई लोग इस कार्यक्रम से जुड़े। इसके बाद सभी ने सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा के पाठ किए। उन्होंंने बताया कि 2 लाख से अधिक लोगों ने हनुमान चालीसा के पाठ किए। इसकी पूरी जानकारी वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन को भेजी जाएगी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned