scriptराजस्थान में आए 280 नए कोरोना पॉजिटिव, 3 की मौत, बूंदी में मिला पहला संक्रमित मरीज | COVID 19 Updates: 280 new coronavirus cases in rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में आए 280 नए कोरोना पॉजिटिव, 3 की मौत, बूंदी में मिला पहला संक्रमित मरीज

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को 280 कोरोना के नए मरीज सामने आए। प्रदेश में अब तक बूंदी जिला कोरोना फ्री था, लेकिन बुधवार को बूंदी में भी एक मरीज कोरोना पॉजिटिव आया।

जयपुरMay 27, 2020 / 10:18 pm

Kamlesh Sharma

COVID 19 Updates: 280 new coronavirus cases in rajasthan

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को 280 कोरोना के नए मरीज सामने आए। प्रदेश में अब तक बूंदी जिला कोरोना फ्री था, लेकिन बुधवार को बूंदी में भी एक मरीज कोरोना पॉजिटिव आया।

अनिल सिंह चौहान/जयपुर। राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को 280 कोरोना के नए मरीज सामने आए। प्रदेश में अब तक बूंदी जिला कोरोना फ्री था, लेकिन बुधवार को बूंदी में भी एक मरीज कोरोना पॉजिटिव आया। प्रदेश के अंदर जयपुर में कोरोना से तीन मौत दर्ज की गई। बुधवार को प्रवासियों में से 103 नए प्रवासियों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई।
जानकारी के अनुसार प्रदेश में बुधवार को अजमेर में 1, बारां में 3, बाड़मेर में 1, भरतपुर में 10, भीलवाड़ा में 7, बूंदी 1, चित्तौड़गढ़ में 1, बीकानेर में 9, दौसा में 1, घौलपुर में 2, डूंगरपुर में 1, गंगानगर में 3, हनुमानगढ़ में 7, जयपुर में 42, झालावाड़ में 64, झुंझुनूं में 6, जोधपुर में 33, करौली में 2, कोटा में 18, नागौर में 12, पाली में 21, राजसमंद में 9, सीकर में 13, सिरोही 2, टोंक में 4 व उदयपुर में 6 नए कोरोना के मरीज सामने आए। इसके अलावा एक संक्रमित मरीज अन्य राज्य का सामने आया है।
यहां हुई मौत —:
— जयपुर के बगरूवालों का रास्ता निवासी 78 वर्षीय बुजुर्ग को 26 मई को यहां सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनकी मौत दर्ज की गई। मधुमेह, हाइपर टेंशन व हृदय की बीमारी थी।
— जयपुर के हांडीपुरा कटला निवासी 35 वर्षीय युवती की कोरोना से मौत दर्ज की गई।
— इसके अलावा जयपुर में एक और मौत दर्ज की गई है।
दौसा में 4 कोरोना पपॉजिटिव आए
दौसा जिले में बुधवार को कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं। दो केस लवाण थाना इलाके के खान मटवास गांव की सरपंच की ढाणी महिलाओं व आमटेड़ा में एक जनी को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई हैं। इससे पहले सुबह की रिपोर्ट में महुवा में एक 8 वर्षीय बालक भी कोरोना पॉजिटिव आया था । अब दौसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है।
अब ग्रीन जोन बूंदी भी चपेट में आया
कोटा. हाड़ौती में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। शुरूआत से ही इस महामारी की चपेट से दूर रहे बूंदी में भी अब एक संक्रमित मिला है, इसके अतिरिक्त बारां में 3 कोरोना संक्रमित मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। झालावाड़ जिले में लॉकडाउन की छूट के बाद से ही दिनोंदिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। झालरापाटन में गत दो दिनों में ही 130 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। दो मरीज अकलेरा क्षेत्र में पॉजिटिव मिले हैं। मंगलवार रात 64 व बुधवार को हुई सैंपल की जांच में 69 पॉजिटिव मरीज आने से लोगों में हड़कंप मच गया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 200 के पार पहुंच चुका है। कोटा जिले में करीब 313 कोरोना पॉजिटिव रोगी नेगेटिव हो गए हैं। वहीं बुधवार को एक साथ 18 नए पॉजिटिव रोगी सामने आए। इस तरह अब तक आए पॉजिटिव रोगियों संख्या 414 हो गई है। इनमें से 16 रोगियों की मृत्यु हो चुकी है। कोटा में केवल 83 कोरोना एक्टिव केस रह गए हैं। कोटा में बुधवार को नगर निगम कॉलोनी छावनी में नए पॉजिटिव केस पाए गए।
हाल ए राजस्थान
कुल सैंपल — 350600
नेगेटिव — 338611
जांच रिपोर्ट बाकी — 4173
कुल पॉजिटिव — 7816
मरीजों की मौत — 173
पॉजिटिव से नेगेटिव — 4562
अब तक डिस्चार्ज — 3913

Home / Jaipur / राजस्थान में आए 280 नए कोरोना पॉजिटिव, 3 की मौत, बूंदी में मिला पहला संक्रमित मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो