scriptजितनी बार खाते में रुपए डालोगे, उतनी ही बार निकालूंगा, बेखौफ ठग लोगों को दे रहे धमकियां | Cyber crime : cyber fraud Jaipur rajasthan crime news in hindi | Patrika News
जयपुर

जितनी बार खाते में रुपए डालोगे, उतनी ही बार निकालूंगा, बेखौफ ठग लोगों को दे रहे धमकियां

cyber crime news in hindi : साइबर अपराधियों ( Cyber Criminal ) का दुस्साहस देखिए, लोगों के खातों से रुपए निकाल रहे हैं और ऊपर से धमकियां भी दे रहे

जयपुरJul 10, 2019 / 05:36 pm

Deepshikha Vashista

crime

जितनी बार खाते में रुपए डालोगे, उतनी ही बार निकालूंगा, बेखौफ ठग लोगों को दे रहे धमकियां

जयपुर. साइबर अपराधियों ( cyber criminal ) का दुस्साहस देखिए, लोगों के खातों से रुपए निकाल रहे हैं और ऊपर से उनसे गाली-गलौच करके धमकियां भी दे रहे हैं। गौर करने वाली बात तो यह है कि ठगी के बाद भी अपराधियों के मोबाइल नंबर चालू हैं। पुलिस को मोबाइल नंबर चालू होने की जानकारी भी दे रहे हैं। इसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। एक ठग ने तो पीड़ित ( Criminal threatens ) को धमकी तक दे दी कि यदि दुबारा खाते में रुपए डालेगा तो फिर खाते से रुपए निकाल लूंगा।
सांगानेर सदर निवासी रघुकुल ने मामला दर्ज करवाया कि उसने एक वेबसाइट से जूतों की शॉपिंग की थी। पसंद नहीं आने पर उसने गूगल से कस्टूमर केयर के नंबर लेकर कॉल किया। व्यक्ति ने ऑर्डर आइडी नंबर पूछा और एक मैसेज व मोबाइल नंबर भेजकर कहा कि दिए गए नंबर पर मैसेज फॉरवर्ड कर दीजिए। रघुकुल ने वैसा ही किया। फिर व्यक्ति ने केलकुलेटर खुलवाया और यूपीआइ कोड डालने को कहा। रघुकुल समझ गया कि कहीं गड़बड़ है उसने मना कर दिया। तब तक उसके खाते से 18 हजार रुपए निकल गए ( cyber crime Reporting ) । व्यक्ति हंसने लग गया। जब रघुकुल ने रुपए वापस मांगे तो उसने कहा अब तू जितनी बार अकाउंट में रुपए डालेगा, उतनी ही बार रुपए निकाल लूंगा।
इधर नौकरी के नाम पर ठगी ( Fraud in jaipur )

मुहाना निवासी अभिषेक ने नौकरी के लिए 7 जुलाई को एक वेबसाइट पर बायोडाटा अपलोड किया। अगले दिन उसके पास राहुल सिंह नाम के व्यक्ति का फोन आया। उसने अपने आपको नौकरी डॉट कॉम का कर्मचारी बताया और पीडि़त को कहा कि उसका बायोडाटा का चयन कोटक बैंक के लिए हुआ है। इंटरव्यू करवाने के व्यक्ति ने 6500 रुपए मांगे। पीड़ि़त ने उसे यूपीआइ के जरिए पैमेंट कर दिया। इसके बाद व्यक्ति ने जॉब ऑफर लैटर और किराए के आठ हजार रुपए मांगे। पीड़ि़त ने मना कर दिया और अपने रुपए मांगे तो व्यक्ति ने रुपए देने से मना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो