scriptजयपुर में अजब गजब वारदात, एक बिल्ली के चक्कर में लुट गई महिला | Cyber Crime : cyber fraud with a woman cat seller in jaipur | Patrika News
जयपुर

जयपुर में अजब गजब वारदात, एक बिल्ली के चक्कर में लुट गई महिला

Crime news in hindi : पीड़ित महिला पालती थी बिल्लियां, जयपुर के प्रताप नगर क्षेत्र का है मामला, पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही ( Jaipur police investigating )

जयपुरJul 09, 2019 / 06:30 pm

Deepshikha Vashista

Cyber Crime News

जयपुर में अजब गजब वारदात, एक बिल्ली के चक्कर में लुट गई महिला

जयपुर. cyber crime : जयपुर में बिल्ली बेचने के चक्कर में एक महिला ठगी की शिकार हो गई। प्रताप नगर निवासी किरण सिन्हा ने भी रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि अज्ञात व्यक्ति ने उससे धोखाधड़ी से 14500 रुपए की ठगी ( fraud with women ) की है।
रिपोर्ट के मुताबिक परिवादिया ने बिल्लियां पाल रखी हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट ( E-Commerce website ) ओएलएक्स पर उसने बिल्ली बेचने का विज्ञापन दे रखा था। उस पर लिखे परिवादिया के नंबरों को देख किसी ने फोन किया और कहा कि बिल्ली खरीदना चाहता है। उसने कहा कि आप गूगल पे चालू करो रुपए भेजता हूं और बिल्ली थोड़ी देर बाद ले जाऊंगा। गूगल पे पर आरोपी ने कई बार पे बटन दबाने को कहा कुल चार बार में खाते से 14500 रुपए कट गए। जब पीड़िता ने बदमाश को फोन किया तो उसने नंबंर बंद कर लिया।
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड की, तो पुलिस ने पकड़ लिया

इधर ऐप डाउनलोड करवाया और रुपए निकाले

दूसरी ओर शिवदासपुरा थाना क्षेत्र में शातिर ने ऐप डाउनलोड करवाया और पीड़ित के खाते से रुपए निकाले लिए। शिवदासपुरा थाना क्षेत्र के किलकीपुरा निवासी मुकेश कुमार बुनकर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 7 जुलाई को उसने कस्टमर केयर पर फोन कर बताया कि उसने 550 रुपए का रिचार्ज किया था, जो कि नहीं हुआ। कस्टमर केयर वाले ने एनी डेस्क नाम की ऐप डाउनलोड करने को कहा और उसके माध्यम से आए लिंक पर क्लिक करने की कही। जैसे ही क्लिक किया तो खाते से करीब 6219 रुपए कट गए।
jaipur news
नामी फर्म के नाम पर ठगी

बजाज नगर थाना ( Bajaj Nagar Thana Jaipur ) इलाके में टोंक रोड स्थित टू व्हीलर विक्रेता फर्म के नाम की फर्जी वेबसाइट ( Fraud By Fake Website ) बनाकर ठगी करने के मामला सामने आया है। अदिती मोटर्स के डायरेक्टर महावीर प्रसाद गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि तीन दिन पहले व्यक्ति उनके पास आया और कहा कि मेरी गाड़ी की सर्विस के लिए प्री-बुकिंग करवाई और 200 रुपए जमा भी करवाए थे। परिवादी ने कहा कि हम एडवांस में न तो रुपए लेते हैं और न ही बुकिंग करते हैं।
जांच की तो पता चला कि किसी ने गूगल पर किसी ने उनकी फर्म के नाम से वेबसाइट पर एक लिंक और मोबाइल नंबर लगा रखे हैं। जिसके माध्यम से आरोपी हर तरह की गाड़ियों की र्सिवस करवाने के लिए प्री-बुकिंग के नाम पर राशि ठग रहा है। मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी के नंबर चालू हैं और पुलिस उसे पकड़ नहीं सकी है। पुलिस ने परिवादी को कहा कि आप उसके अकाउंट में रुपए डालो, तब उसे पकड़ेंगे।

Home / Jaipur / जयपुर में अजब गजब वारदात, एक बिल्ली के चक्कर में लुट गई महिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो