scriptअंजान शख्स को बैंक डिटेल बताने से पहले इस खबर को जरूर पड़ लें,कहीं आपके साथ न हो जाएं ऐसा … | cyber crime is continously increasing day by day in jaipur | Patrika News
जयपुर

अंजान शख्स को बैंक डिटेल बताने से पहले इस खबर को जरूर पड़ लें,कहीं आपके साथ न हो जाएं ऐसा …

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरJul 05, 2018 / 09:42 am

rajesh walia

cyber crime
जयपुर
राजधानी जयपुर शहर में साइबर ठगी का दौर लगातार जारी है। साइबर ठगी को रोकने में पुलिस पूरी तरीके से नाकाम नज़र आ रही है। इन दिनों अलग- अलग तरीकों से साइबर ठग वारदात को अंजाम दे रहे है। एक ऐसा ही मामला जयपुर शहर के खोह नागोरियान थाना इलाके में सामने आया है। जहां नौकरी का झांसा देकर एक युवक से
63 हजार रुपए ठग लिए।

पुलिस के अनुसार पालडी मीणा निवासी ललित कुमार ने मामला दर्ज करवाया कि किसी ने उसके पास कॉल कर उसे कम्पनी में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। इसके बाद उससे अपने खाते से दो बार में 63 हजार रुपए डलवा लिया। रुपए लेने के बाद आरोपित ने उस शख्स की नौकरी नहीं लगवाई। जिसके बाद ललित कुमार ने उस साइबर ठग को बहुत कॉल किया। मगर उसने फ़ोन नहीं उठाया। जिसके बाद पीडि़त ने पुलिस की शरण ली। फिहाल पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है।
READ: PM मोदी जयपुर में देंगें इस 37 हज़ार करोड़ के प्रोजेक्ट का तोहफा! मरुभूमि की दूर होगी पेयजल-सिंचाई संकट

वहीं दूसरी तरफ खोह नागोरियान थाना इलाके में साइबर ठगों ने दो लोगों को कॉल कर उनसे खाता व अन्य जानकार लेकर करीब एक लाख रुपए निकाल लिए। पुलिस के अनुसार विराट नगर निवासी ओमप्रकाश ने मामला दर्ज करवाया कि किसी ने उसके पास बैंक कर्मचारी बनकर कॉल किया और उससे खाता व अन्य जानकारी ले ली। इसके बाद उसके खाते से पचास हजार रुपए निकाल लिए। ठगी का पता पीडि़त को मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा।
तीसरी घटना में इंदिरा गांधी नगर निवासी कृष्ण गोपाल के पास किसी ने बैंक कर्मचारी बनकर कॉल किया और खाता अपडेट करने के नाम पर उससे जानकारी लेकर 49 हजार रुपए निकाल लिए। पीडि़त को भी ठगी का पता मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस की शरण ली।

Home / Jaipur / अंजान शख्स को बैंक डिटेल बताने से पहले इस खबर को जरूर पड़ लें,कहीं आपके साथ न हो जाएं ऐसा …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो