scriptतीसरी सीनियर, 50वी जूनियर, 36वी सब-जूनियर साइकिलिंग चैंपियनशिप आज से | cycling championship | Patrika News
जयपुर

तीसरी सीनियर, 50वी जूनियर, 36वी सब-जूनियर साइकिलिंग चैंपियनशिप आज से

जयपुर के इतिहास में तीसरी बार 73वी सीनियर, 50वी जूनियर, 36वी सब-जूनियर राजस्थान स्टेट टै्क साईक्लिंग चैम्पियनशिप 2021 का आयोजन हो रहा है।

जयपुरDec 10, 2021 / 11:57 pm

Satish Sharma

तीसरी सीनियर, 50वी जूनियर, 36वी सब-जूनियर साइकिलिंग चैंपियनशिप आज से

तीसरी सीनियर, 50वी जूनियर, 36वी सब-जूनियर साइकिलिंग चैंपियनशिप आज से

जयपुर। जयपुर के इतिहास में तीसरी बार 73वी सीनियर, 50वी जूनियर, 36वी सब-जूनियर राजस्थान स्टेट टै्क साईक्लिंग चैम्पियनशिप 2021 का आयोजन हो रहा है। राजस्थान साइकिलिंग एसोसिएशन के तत्वाधान में 11 व 12 दिसंबर को एसएमएस स्टेडियम वैलोड्रम में इस चैम्पियनशिप का आयोजन किया जायगा। राजस्थान साईक्लिंग एसोसिएशन के प्रिसेंडेंट, शैलेन्द्र पेरिवाल ने बताया कि इसमें करीब 18 जिलों के 200 साइकिलिस्ट भाग ले रहे हैं। जिनमें जयपुर, जोधपुर, बाडमेर, सिरोही, टोंक, कोटा, बारा, धौलपुर, नागौर, जैसलमेर, भीलवाड़ा, अजमेर, बीकानेर, उदयपुर, दौसा प्रमुख हैं। चैम्पियनशिप में पूनम माचरा, मनोहर विशनोई और मुकेश कस्वा जैसे खिलाडी भाग ले रहे है जो जूनियर वल्र्ड रोड चैंपियनशिप में भी भाग ले चुके है और प्रेम मूंड इंटरनेशनल साइकिलिस्ट भाग लेंगे।
तेलंगाना में राजस्थान ने जीती जूनियर चैंपियनशिप
एसोसिएशन के सैकेट्री, ओ. पी विश्वकर्मा ने बताया कि महत्वपूर्ण यह है कि 72वीं नेशनल टै्रक साईक्लिंग चैंपियनशिप जो तेलंगाना मे आयोजित हुई थी में राजस्थान ने जूनियर वर्ग में चैंपियनशिप जीती। 4 किमी टीम परसियूट सीनियर वर्ग में तीसरा स्थान और मोनिका जाट ने 3 किमी परसियूट में तीसरा स्थान प्राप्त किया। राजस्थान साईक्लिंग एसोसिएषन के गठन के बाद राजस्थान में साइकिलिंग खेल ने नए आयाम दर्ज किए हैं तथा साइकिलिंग के लिए एसएमएस स्टेडियम में वर्ष 1992 में निर्मित वेलोड्रम जो हमेशा से अनुपयोगी ढांचे के रूप स्थित था, एसोसिएशन ने अपने खर्चे पर दुरुस्त करवा कर राजस्थान राज्य ट्रैक साईक्लिंग चैम्पियनशिप का सफलतापूर्वक आयोजन 2019 मे किया और अब तीसरी राजस्थान स्टेट ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप आयोजित होने जा रही है। राजस्थान साईक्लिंग एसोसिएशन के प्रिसेंडेंट, शैलेन्द्र पेरिवाल ने बताया कि इसमें करीब 18 जिलों के 200 साइकिलिस्ट भाग ले रहे हैं।

Home / Jaipur / तीसरी सीनियर, 50वी जूनियर, 36वी सब-जूनियर साइकिलिंग चैंपियनशिप आज से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो