scriptशादी के पांच दिन बाद ही पति ने ढाये ऐसे सितम, सुनकर कांप उठी परिजनों की रुह | dahej : women against crime in jaipur | Patrika News
जयपुर

शादी के पांच दिन बाद ही पति ने ढाये ऐसे सितम, सुनकर कांप उठी परिजनों की रुह

दो लाख रुपए और कार की मांग पूरी नहीं होने से था गुस्से में, तेजाब से जलाने की दी धमकी

जयपुरMay 15, 2018 / 08:37 pm

pushpendra shekhawat

jaipur
प्रकाश सिंह चौहान / जयपुर। अभी शादी को अभी पूरा एक महीना भी नहीं बीता और पति के अत्याचार उस पर शुरू हो गए। शादी में मन माफिक दहेज नहीं मिलने से गुस्साए पति का सब्र का बांध शादी के पांचवे दिन आखिरकार टूट ही गया। उसने पहले तो पत्नी को दहेज के लिए डराया धमकाया। लेकिन जब बात नहीं बनी तो पत्नी को लात-घूसों से जमकर पीटा, इसके बाद भी जब मन नहीं भरा तो जलती हुई बीड़ी से उसके दोनों हाथों को दाग दिया और इस काम साथ दिया उसकी सास ने। दर्द से करहाती दुल्हन ने जब मकान में रहने वाले किरायेदारों से मदद की गुहार लगाई तो उन्होंने दरवाजा बंद कर लिया।

हाठीपुरा आमेर निवासी नजिया बताती है कि उसकी शादी गत 18 अप्रेल को खोनागोरियान में राहिल से हुई थी। मेरे माता-पिता ने अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज दिया। गृहस्थी का पूरा सामान, सोना-चांदी, फ्रिज, कूलर, आलमारी और मोटरसाइकिल। लेकिन दहेज के लोभी पति ने मेरी कद्र नहीं की। मुझे पत्नी का दर्जा देना तो दूर मुझे लात-घूसों से मारा। यही नहीं मेरी सास ने मेरे दोनों हाथों को कसकर पकड़ लिया और पति ने जलती बीड़ी से मेरे दोनों हाथों को जगह-जगह दाग दिया। गुस्से में पति बोला कार और रुपयों के लिए शादी रचाई थी तुझसे। अगर रुपए नहीं मिले तो तेजाब से जला दूंगा।
jaipur
हैसियत से ज्यादा दिया फिर भी और मांग रहे है दहेज

शबिया (नजिया की मां) बताती है कि शादी के बाद पहली बार बेटी घर आई तो उसका मिजाज पूछा तो चाहकर भी अपने होठों से पति के लिए कुछ भी नहीं कह पाई और सिसकने लगी। मां ने गले लगाया तो रो पड़ी। पति के अत्याचारों की कहानी एक सांस में सुना दी। बीड़ी से दागे हुए दोनों हाथों को दिखाया तो पीहर पक्ष के पैरों से मानों जमीन ही खिसक गई। बेटी की मां बोली हमने हैसियत से ज्यादा दहेज दिया था, लेकिन अभी भी दो लाख रुपए और कार की मांग कर रहे है। बदनामी के डर से इतने दिन चुप रहे, लेकिन अब पानी सिर के ऊपर से निकल गया।
ये कहना है पति का…
इस संबंध में नजिया के पति राहिल से बात की तो उसने कहा कि मैनें किसी से दहेज की मांग नहीं की है और मै अभी शहर से बाहर हूं। उधर महिला थाना (उत्तर) पुलिस ने बताया कि पीडि़ता अपने परिजनों के साथ थाने आई थी। कल उसका पहले मेडिकल कराया जाएगा। पीडि़ता के पति के नंबर पर बात की थी। बुधवार को दोनों पक्षों थाने पर बुलाया है।
मामला मेरी जानकारी में आपके माध्यम से ही आया है। इस संबंध में पीडि़ता से बुधवार को बाचतीत क रेंगे और महिला थाना पुलिस को तलब करेंगे कि उन्होंने अब तक पीडि़ता की रिपोर्ट दर्ज क्यों नहीं की? आरोपित पति फोन पर उसके खिलाफ मुकद्दमे की सूचना क्यों दी।
-सुमन शर्मा, अध्यक्ष, राज्य महिला आयोग

Home / Jaipur / शादी के पांच दिन बाद ही पति ने ढाये ऐसे सितम, सुनकर कांप उठी परिजनों की रुह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो