शहर से बाहर शिफ्ट होंगी पशु डेयरियां, सीएस ने दिखाई सख्ती

-हाई पावर्ड कमेटी की बैठक में दिए निर्देश

 

 

 

By: Amit Pareek

Updated: 17 Feb 2021, 02:18 PM IST

जयपुर. शहर में संचालित पशु डेयरियों को शहर से बाहर शिफ्ट करने की कवायद जल्द शुरू हो सकती है। मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने इस आशय को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शहर में बेसहारा पशुओं के कारण हादसे हो रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी शहर में संचालित डेयरियों को शहर से बाहर शिफ्ट करने का आदेश दे रखा है। इसलिए मामले पर तुरंत कार्यवाही की जाए। आर्य शासन सचिवालय में जयपुर सौंदर्यन के लिए गठित हाई पावर्ड कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
मुख्य सचिव ने कहा कि जयपुर का सौंदर्यन प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में है। साथ ही उन्होंने स्वच्छता से संबंधित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि शहर की स्वच्छता एवं सौंदर्यन के लिए हम सभी को पसर्नल कमिटमेंट से कार्य करना होगा।
बैठक में ट्रैफिक मैनेजमेन्ट, एक्सीडेन्ट जोन और पार्किंग व्यवस्था पर चर्चा करते हुए मुख्य सचिव ने रात्रि में ट्रैफिक सिग्नल को लेकर पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि रात के समय में ट्रैफिक सिग्नल की वैकल्पिक व्यवस्था हो ताकि रात्रि में होने वाली दुर्घटनाओं पर रोक लग सके।
ये रहे मौजूद
बैठक में नगरीय विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए सावंत, जेडीए आयुक्त गौरव गोयल भी उपस्थित रहे। बैठक में वेबिनार के माध्यम से परिवहन आयुक्त रवि जैन, नगर निगम (ग्रेटर) के यज्ञमित्र सिंह देव, नगर निगम (हैरिटेज) के लोकबन्धु, बिजली एवं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों सहित जागृति एवं मुस्कान एनजीओ के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।

Amit Pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned