scriptअब सोशल मीडिया से होगी दरगाह की जियारत | Dargah Hazrat Maulana Ziauddin Sahib | Patrika News
जयपुर

अब सोशल मीडिया से होगी दरगाह की जियारत

चारदरवाजा स्थित हजरत मौलाना जियारद्दीन साहब का सालाना 211 वां उर्स मुबारक सोमवार से दरगाह परिसर में शुरू होगा। उर्स के दौरान दरगाह पूरी तरह बंद रहेगी और सरकार की गाइडलाइन के तहत दरगाह में ना तो मिलाद शरीफ होगा और ना ही महफिल—ए—कव्वाली के आयोजन होंगे। दरगाह जानशीन सैयद जियाउद्दीन जियाई ने बताया कि हर साल मौलाना जियारद्दीन साहब के उर्स मुबारक में दूरदराज से जायरीन शिरकत करने आते हैं।

जयपुरJul 11, 2020 / 06:59 pm

imran sheikh

अब सोशल मीडिया से होगी दरगाह की जियारत

अब सोशल मीडिया से होगी दरगाह की जियारत

हजरत मौलाना जियाउद्दीन का सालाना उर्स 13 से
उर्स के दौरान बंद रहेगी दरगाह, सरकार की गाइडगाइन की जाएगी पालना

चारदरवाजा स्थित हजरत मौलाना जियारद्दीन साहब का सालाना 211 वां उर्स मुबारक सोमवार से दरगाह परिसर में शुरू होगा। उर्स के दौरान दरगाह पूरी तरह बंद रहेगी और सरकार की गाइडलाइन के तहत दरगाह में ना तो मिलाद शरीफ होगा और ना ही महफिल—ए—कव्वाली के आयोजन होंगे। दरगाह जानशीन सैयद जियाउद्दीन जियाई ने बताया कि हर साल मौलाना जियारद्दीन साहब के उर्स मुबारक में दूरदराज से जायरीन शिरकत करने आते हैं। इस साल कोरोना महामारी के चलते दरगाह में सादगी पूर्ण तरीके से पांच लोगों की मौजूदगी में उर्स मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उर्स के तहत जायरीनों की सुविधा के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जाएगा और दरगाह के फेसबुक पेज के जरिए जायरीन दरगाह की जियारत भी कर सकेंगे।

दरगाह के सज्जादानशीन व मुतवल्ली सैय्यद जैनुल आबेदीन ज़ियाई उर्फ़ महमूद मियां ने बताया कि इस दौरान लोगों से अपील की गई है कि अपने-अपने घरों पर ही रहते हुए फातेहा व दुआ का एहतेमाम करें और लॉक डाऊन के चलते कोरोना गाइड लाइंस का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। उन्होने कहा कि उर्स के दौरान तमाम अक़ीदतमंद की ओर से दरगाह शरीफ में उर्स के दौरान पांच दिनों तक रोज़ाना फूल, चादर व फातेहा का नज़राना पेश किया जाएगा और तमाम जायरीन व अकीदतमंदों के लिए दुआएं की जाएगी।
बंद रहेगा जायरीनों का प्रवेश
कोरोना महामारी की वजह से लॉक डाऊन के चलते रोज़ाना की तरह उर्स के दौरान भी दरगाह में जायरीनों के लिए प्रवेश बंद रहेगा व सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए मिलाद शरीफ, मुशायरे व कव्वाली के आयोजन नहीं हो पाएंगे। दरगाह शरीफ के सज्जादानशीन व उनके परिवारजन के सानिध्य में उर्स की सभी रस्मों को पूरा किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो