scriptपुलिस की लापरवाही से हुई युवक की मौत! अस्पताल ले जाने के बजाय फेंक गई शव | death a youth in police custody. administretive investigation | Patrika News
जयपुर

पुलिस की लापरवाही से हुई युवक की मौत! अस्पताल ले जाने के बजाय फेंक गई शव

पूछताछ के लिए थाने लाए चार युवकों में से एक की तबीयत बिगड़ी तो पुलिसकर्मी उसे अस्पताल ले जाने के बजाए जहां से पूछताछ के लिए ले गए थे वहीं छोड़ गए। आरोप है कि युवक की पुलिस जीप से उतारने के साथ ही मौत हो गई।

जयपुरOct 15, 2019 / 12:30 am

Dinesh Gautam

पुलिस की लापरवाही से हुई युवक की मौत! अस्पताल ले जाने के बजाय फेंक गई शव

पुलिस की लापरवाही से हुई युवक की मौत! अस्पताल ले जाने के बजाय फेंक गई शव

जयपुर rajasthan latest news लगता है नवाबों की नगरी टोंक का विवादों से नाता रहा है। अभी मालपुरा में पूरी तरह से शांति भी नहीं हो पाई है और अब पुरानी टोंक थाना पुलिस (old tonk police station)की लापरवाही के चलते एक युवक की मौत (death a man)की खबर आई है। पूछताछ के लिए थाने लाए चार युवकों में से एक की तबीयत बिगड़ी तो पुलिसकर्मी उसे अस्पताल ले जाने के बजाए जहां से पूछताछ के लिए ले गए थे वहीं छोड़ गए। आरोप है कि युवक की पुलिस जीप से उतारने के साथ ही मौत हो गई। मृतक के साथी युवकों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सोमवार को मामले की प्रशासनिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
जानकारी के अनुसार मृतक पंचकुइया दरवाजा निवासी ईश्वर लाल (43) पुत्र भूरालाल सैनी है। रविवार रात गश्त के दौरान पुलिस को चतुर्भुज तालाब के समीप राजा की बावड़ी पर चार जने मिले। संदेह पर उन्हें जीप से थाने ले आए। युवकों ने अपनी प्राथमिकी में बताया है कि थाने में पूछताछ के बाद उन्हें वापस ले जाने लगे तो ईश्वरलाल की तबीयत बिगड़ गई। पुलिस ने युवक को अस्पताल ले जाने के बजाए सभी को बगीची में छोड़ दिया।
जहां ईश्वरलाल जीप से उतरते ही गिरा और उसकी मौत हो गई। बाद में साथी युवक उसे सआदत अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से गुस्साए माली समाज के लोगों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया और युवक का पोस्टमार्टम नहीं करने दिया। बाद में अधिकारियों ने उनकी मांगों का निस्तारण करने का आश्वासन देकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।
थाने में ही बिगडऩे लगी थी तबीयत
मृतक के साथी नंदकिशोर उर्फ कालू, ओमप्रकाश तथा प्रेमचंद ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि वे ईश्वरलाल के साथ राजा की बावड़ी में खाना खा रहे थे। इस दौरान पुलिस आई और उन्हें थाने ले गई। थाने में ही ईश्वर की तबीयत बिगडऩे लगी थी।
रिपोर्ट मिली है जांच कर रहे हैं
पुलिस रात को पूछताछ के लिए उन्हें लेकर आई थी। पूछताछ के बाद सभी को छोड़ दिया गया। मृतक के साथियों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ लापरवाही बरतने की रिपोर्ट दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
– सौरभ तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक, टोंक
जांच प्रशासनिक स्तर पर होगी


प्रशासनिक स्तर पर होगी जांच
पुरानी टोंक थाना पुलिस की पूछताछ के बाद हुई युवक की मौत मामले की जांच प्रशासनिक स्तर पर होगी। मामले की जांच अतिरिक्त जिला कलक्टर को सौंपी गई है।
– के. के. शर्मा, जिला कलक्टर टोंक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो