scriptअपनों से घिरे महापौर, जमकर हुई तनातनी | Deeper mutual controversy in urban government | Patrika News
जयपुर

अपनों से घिरे महापौर, जमकर हुई तनातनी

शहरी सरकार में गहराता आपसी विवाद

जयपुरMar 06, 2018 / 12:32 pm

Priyanka Yadav

rajasthan news
जयपुर . महापौर अशोक लाहोटी और उनकी ही पार्टी के पार्षदों के बीच चल रहीं अंदरूनी खींचतान सामने आ गई हैं। भाजपा पार्षद सोमवार को नगर निगम मुख्यालय पर पहुंचे और फर्जी पट्टा जारी होने व अन्य मामलों में महापौर अशोक लाहोटी को घेर लिया। इस दौरान पार्षद और महापौर के बीच जमकर नोकझोंक हुई। दूसरे पार्षदों को बीच-बचाव करना पड़ा। इतना ही नहीं बाद में पार्षद प्रदेशााध्यक्ष अशोक परनामी से मिलने भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंच गए, लेकिन वहा उनकी मुलाकात प्रदेशााध्यक्ष से नहीं हो पाई। पार्षदों ने महापौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने फर्जी पट्टे जारी किए, आपने उसी को जांच सौंप दी। साथ ही पार्षदों ने कहा कि आप पार्षदों के फोन नहीं उठाते है। इस पर महापौर लाहोटी ने कहा कि मैं चोर नहीं हूं। महापौर और पार्षदों के बीच यह गहमा- गहमी काफी समय तक चली।
इन पार्षदों ने घेरा

महापौर लोहाटी से नगर निगम मुख्यालय में पहुंचे पार्षदों में गणेश सैनी, अनिल शर्मा, भागवत देवल, दिनेश कांवट, हरीश अजमेरा समेत 10 पार्षद शामिल थे।इन्होने जमकर महापौर पर आरोप लगाए।
ये लगाए आरोप

– पार्षदों ने आरोप लगाया की माहपौर अधिकारियों को बचा रहे हैं
– अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं।
– डोर टू डोर संग्रहण में अव्यवस्था।
– कम्पनी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है।
संचालन समिति मुख्य मुद्दा

इस विवाद की मुख्य जड़ संचालन समितियां गठित नहीं होना है। पार्षदों को शिकायत है की महापौर की जिम्मेदारी संभालने के सवा साल बाद भी समिति प्रभावी नहीं हो पाई हैं। इस बात को लेकर पार्षदों में रोष बढ़ता जा रहा है। इस विवाद को सुलझाने में स्वायत्त शासन मंत्री से लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष तक सभी फेल रहे हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी और महापौर अशोक लाहोटी के बीच नजदीकियों की भी चर्चा है, जिस कारण समिति गठन अटक रहा है।

Home / Jaipur / अपनों से घिरे महापौर, जमकर हुई तनातनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो