scriptजयपुर-दिल्ली हाइवे पर लगा 40 हजार भारी वाहनों का लंबा जाम | delhi jaipur highway jam | Patrika News
जयपुर

जयपुर-दिल्ली हाइवे पर लगा 40 हजार भारी वाहनों का लंबा जाम

पुलिस मुख्यालय ने अब मौखिक आदेश दिया, ढाबे या होटलों के पास रुकवाएं भारी वाहन

जयपुरNov 11, 2017 / 10:55 pm

pushpendra shekhawat

jaipur
जयपुर . दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए वहां की सरकार की बाहरी राज्यों के वाहनों के प्रवेश पर रोक की मियाद शनिवार रात तक नहीं बढ़ी थी। लेकिन राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को शनिवार शाम को निर्देश जारी किए और बताया कि दिल्ली में जब तक भारी वाहनों का प्रवेश चालू नहीं हो जाता और दिल्ली के आस-पास हाइवे पर लगी वाहनों की कतार कम नहीं होती, तब तक भारी वाहनों को दिल्ली की तरफ नहीं बढऩे दिया जाए। हालांकि पुलिस मुख्यालय मामले को लेकर दिल्ली के साथ हरियाणा के अधिकारियों के संपर्क में भी है। इससे दिल्ली में नए आदेश क्या निकलते हैं, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाए। पुलिस मुख्यायल के मुताबिक, मुम्बई और अहमदाबाद के साथ राजस्थान से करीब 40 हजार वाहन रोजाना दिल्ली में प्रवेश करते हैं। करीब 25 हजार वाहनों को राजस्थान में विभिन्न शहर और कस्बों में रोक दिया गया।
जाम लगने लगा तो डायवर्ट

जयपुर में विश्वकर्मा में हाइवे पर जाम लगने लगा तो पुलिस ने भारी वाहनों को पुराने बायपास टोडी मोड़ होते हुए चंदवाजी की तरफ डायवर्ट कर दिया। वहीं चंदवाजी से आगे मनोहरपुर में वाहनों का जाम लगा तो पुलिस ने दौसा हाइवे पर डायवर्ट कर दिया।
हरियाणा से पता चला, तब कार्रवाई

पुलिस मुख्यालय सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली सरकार और वहां के प्रशासनिक अधिकारियों ने राजस्थान और हरियाणा सरकार और प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी। यहां तक की 9 नवम्बर को दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी। इससे हरियाणा में हाइवे पर जाम की स्थिति बन गई। तब हरियाणा के अधिकारियों ने राजस्थान पुलिस मुख्यालय से संपर्क कर वाहनों को राजस्थान में रोकने का आग्रह किया था।
शनिवार देर शाम तक दिल्ली से कोई निर्देश नहीं मिले। रविवार तक वाहनों को रोकने के निर्देश सभी एसपी को और जारी किए हैं। साथ में उन्हें कहा है कि दिल्ली में वाहनों को प्रवेश मिलने पर धीरे-धीरे ही वाहनों को कुछ संख्या में आगे बढऩे दिया जाए। इससे हाइवे पर जाम की स्थिति नहीं हो।
एनआरके रेड्डी, एडीजी राजस्थान पुलिस

Home / Jaipur / जयपुर-दिल्ली हाइवे पर लगा 40 हजार भारी वाहनों का लंबा जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो