scriptIndian Railway In Pegasus Spying: रेलवे नेताओं की पेगासास से जासूसी, कर्मचारियों ने किया विरोध | Demonstration In Jaipur Against Pegasus Spying on Railway Leader AIRF | Patrika News
जयपुर

Indian Railway In Pegasus Spying: रेलवे नेताओं की पेगासास से जासूसी, कर्मचारियों ने किया विरोध

पेगासास जासूसी कांड में एक के बाद एक हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब इस फेहरिस्त में नया नाम जुड़ गया है। नई लिस्ट में आल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन के महासचिव और जेसीएम (स्टाफ साइड) सचिव शिव गोपाल मिश्रा का नाम सामने आया है।

जयपुरJul 27, 2021 / 12:23 am

Anand Mani Tripathi

Demonstration In Jaipur Against Pegasus Spying on Railway Leader AIRF

Demonstration In Jaipur Against Pegasus Spying on Railway Leader AIRF

जयपुर
पेगासास जासूसी कांड में एक के बाद एक हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब इस फेहरिस्त में नया नाम जुड़ गया है। नई लिस्ट में आल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन के महासचिव और जेसीएम (स्टाफ साइड) सचिव शिव गोपाल मिश्रा का नाम सामने आया है। इसके बाद तो पूरे रेलवे में हंगामा मचा हुआ है। इसे लेकर रेलवे कर्मचारियों ने केंद्र सरकार का सोमवार को जमकर विरोध किया। रेल कर्मचारियों ने इसे धिक्कार दिवस के रूप में मनाया। नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पालाइज यूनियन के बैनर तले उत्तर पश्चिम रेलवे के करीब 100 से अधिक स्टेशनों और कार्यशालाओं में विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यूनियन के महामंत्री मुकेश माथुर ने कहा कि यह बहुत ही अफसोस जनक बात है कि केंद्र सरकार ट्रेड यूनियन एवं ट्रेड यूनियन नेताओं की भी जासूसी करा रही है। इससे साबित होता है कि यह सरकार श्रमिक विरोधी तो पहले से ही है अब इसके साथ ट्रेड यूनियन आंदोलन को भी दबाना चाहती है। समाप्त करना चाहती है। उन्होने कहा कि AIRF सरकार के निजीकरण का लगातार विरोध कर रही है। हर कदम की समीक्षा कर रही है और जब तक AIRF है रेलवे के निजीकरण का इरादा कभी भी पूरा नहीं होने पाएगा। यह टैपिंग इस बात को दिखाती है कि किस तरह से ट्रेड यूनियन नेताओं से भयभीत है। सरकार को रेलकर्मचारियों की मांगों पर विचार करना होगा और निर्णय लेना होगा। यह कृत्य निंदनीय है।
इस प्रदर्शन को आर के सिंह , विनीत मान, रामलाल मीना, के एस अहलावत सहित कई नेताओं ने संबोधित किया। गोपाल मीना, देशराज सिंह, राकेश यादव, राजेश वर्मा, मीना सक्सेना, प्रतीक्षा माथुर, सुभाष पारीक, उत्तम बाथरा, पवन जुनेजा, के के सेठी, सोनल माथुर, रामनिवास चौधरी, लोकेश मीना, राजेश छावल, मुकुट सिंह, आर के गुप्ता, अर्जुन गुर्जर, भादरमल, अनूप शर्मा सहित सैंकड़ों रेल कर्मचारी उपस्थित रहे।
Demonstration In Jaipur Against Pegasus Spying on Railway Leader AIRF

Home / Jaipur / Indian Railway In Pegasus Spying: रेलवे नेताओं की पेगासास से जासूसी, कर्मचारियों ने किया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो