scriptभरतपुर में डेंगू मरीज को लगा दिया दिल के रोगी का इंजेक्शन | Dengue patient injected heart patient in Bharatpur | Patrika News
जयपुर

भरतपुर में डेंगू मरीज को लगा दिया दिल के रोगी का इंजेक्शन

(HEALTH NEWS)इलाज के दौरान अक्‍सर मरीजों के साथ लापरवाही की घटना देखने और सुनने को मिलती है. कई बार इस लापरवाही से मरीजों को शारीरिक और आर्थिक रूप से नुकसान होता है. ऐसे ही एक मामला भरतपुर (Bharatpur)में सामने आया है जहां (Dengue) के मरीज को हृदयरोग (heart disease) का इंजेक्शन लगा दिया.दरअसल भरतपुर के आरबीएम जिला अस्पताल (RBM Hospital) में एक नर्सिंग स्टूडेंट ने आईसीयू में पास ही के बेड पर भर्ती ह़ृदयरोगी को लगने वाला इंजेक्शन डेंगू के मरीज को लगा दिया वहीं हृदयरोगी उपचार का इंतजार करता रहा.

जयपुरSep 25, 2019 / 09:34 am

Kartik Sharma

 Dengue patient injected heart patient in Bharatpur
जानकारी के अनुसार आईसीयू वार्ड के बेड नम्बर एक पर भर्ती रूपवास निवासी हरेन्द्र सिंह को डेंगू की पुष्टि हुई है. पास ही के बेड नम्बर दो पर सेवर क्षेत्र के पार गांव का हृदयरोगी भगवत पुनिया भर्ती था. भगवत पुनिया को हृदयरोग से संबंधित इंजेक्शन लगाना था इस दौरान फीमेल वार्ड में से नर्सिंग स्टाफ नरेन्द्र कुन्तल ने प्रेक्टिस/प्रायोगिक पढ़ाई करने वाले नर्सिंग स्टूडेंट को वो इंजेक्शन आईसीयू वार्ड के बेड नम्बर दो के मरीज के पास ले जाकर रखने को बोला लेकिन उसने बेड नम्बर एक के डेंगू मरीज को जाकर वो इंजेक्शन लगा दिया. पता चलने पर नर्सिंग स्टाफ ने तुरंत चिकित्सक को बुलाकर डेंगू की मरीज की जांच कराई. बाद में प्लेटलेट की भी जांच कराई . हालांकी जांच में बता लगा मरीज की स्थिति सामान्य है. खतरे वाली कोईबात नहीं है .

Home / Jaipur / भरतपुर में डेंगू मरीज को लगा दिया दिल के रोगी का इंजेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो