scriptस्वतंत्रता दिवस सुरक्षा को लेकर राजस्थान में पुलिस अलर्ट, DGP ने दिए निर्देश, तैनात किया अतिरिक्त पुलिस बल | DGP Bhupendra Singh Instructions for 15 August Security | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस सुरक्षा को लेकर राजस्थान में पुलिस अलर्ट, DGP ने दिए निर्देश, तैनात किया अतिरिक्त पुलिस बल

locationजयपुरPublished: Aug 14, 2019 03:12:24 pm

Submitted by:

rohit sharma

73rd Independence Day 2019 : Tiranga : राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में ’15 अगस्त’ स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर Rajasthan Police DGP Bhupendra Singh ने जरूरी निर्देश जारी किए हैं। Rajasthan DGP ने बताया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं।

DGP Rajasthan

DGP Rajasthan

जयपुर। राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस डीजीपी भूपेंद्र सिंह ( DGP Bhupendra Singh ) ने जरूरी निर्देश जारी किए हैं।

महानिदेशक पुलिस भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में स्थिति नियंत्रण में है तथा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
डीजीपी सिंह बुधवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस व त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किये गए हैं।
जयपुर में तीन दिन चल रहे तनाव को लेकर उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर छोटी घटनाओं के कारण शहर के कुछ क्षेत्रों में माहौल तनावपूर्ण हुआ। अब स्थिति नियंत्रण में है एवं स्थानीय नागरिकों के सहयोग से तनाव को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय शांति समिति सदस्यों तथा सीएलजी की बैठके आयोजित कर स्थिति को सामान्य बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
जयपुर उपद्रव मामले में 5 मुकदमे दर्ज, 15 गिरफ्तार ( Tension in Jaipur )

डीजीपी ने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया। प्रकरण में पांच मुकदमे दर्ज किए गए हैं तथा 15 लोगों को गिरफ्तार गया है। शरारती तत्वों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की कार्यवाही की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो