पार्किंग में लूट, अवैध वसूली करते पकड़े ठेकेदार

Priyanka Yadav

Publish: Jun, 14 2018 12:24:35 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
पार्किंग में लूट, अवैध वसूली करते पकड़े ठेकेदार

खुद नगर निगम की लाइसेंस समिति ने बुधवार को स्टिंग ऑपरेशन कर इसका खुलासा किया।

जयपुर. परकोटे में पार्किंग के नाम पर जनता को लूटा जा रहा है। लोगों से पांच गुना तक अवैध वसूली हो रही है। खुद नगर निगम की लाइसेंस समिति ने बुधवार को स्टिंग ऑपरेशन कर इसका खुलासा किया। लाइसेंस समिति ने महापौर अशोक लाहोटी के साथ यह स्टिंग ऑपरेशन किया और मौके पर ही ठेकेदारों को पकड़ लिया। लाइसेंस समिति के चेयरमैन महेश कलवानी ने बताया कि अवैध वूसली की शिकायत के बाद पिछले 3 दिन से समिति सदस्य अपनी गाडियां खड़ी कर रहे थे और इस दौरान पार्किंग के कूपन और रिकॉर्डिंग के साथ सबूत एकत्र किए और फिर महापौर से चर्चा के बाद समिति सदस्य बुधवार को पहले चौड़ा रास्ता पहुंचे।

3 जगह स्टिंग, तीनों जगह अवैध वसूली

निगम के लाइसेंस समिति सदस्यों ने गाड़ी पार्किंग में खड़ी कर रसीद ली, जिसमें 2 घंटे के लिए 40 रुपए लिखे हुए थे और 2 घंटे से अधिक के लिए कहा तो 150 रुपए मांगे। महापौर व कलवानी ने मौके पर पहुंच रसीद बुक देखी तो वह भी फर्जी मिली और इस पर निगम अधिकारियों को बुलाकर ठेकेदार की अमानता राशि जब्त और टेंडर निरस्त करने और दोषी कर्मचारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए और आतिश मार्केट, जौहरी बाजार में ऐसे ही हाल मिले।

 

स्टिंग, मगर जनता की परेशानी बढ़ाकर

जौहरी बाजार में नगर निगम की टीम स्टिंग के लिए पहुंची तो महापौर की गाड़ी बीच सड़क पर खड़ी कर दी और गईआधे घंटे से अधिक समय तक गाड़ी वहीं खड़ी रही। इस दौरान लोगों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ी।


आखिर में यह हुई कार्रवाई

01 लिपिक को किया निलम्बित

03 ठेकेदारों के लाइसेंस निरस्त, पैनल्टी लगाई और ब्लैक लिस्ट किया

अशोक लाहोटी, महापौर, नगर निगम ने कहा कि लाइसेंस समिति की जांच-पड़ताल के बाद स्टिंग किया, जिसमें अवैध वूसली पाई गई। कूपनों पर निगम की सील नहीं थी। संबंधित लोगों के बयान लिए गए हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned