scriptशुभ दीपावली: किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है एसएमएस अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड | Diwali in Rajasthan SMS Hospital is ready to sudden emergency | Patrika News
जयपुर

शुभ दीपावली: किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है एसएमएस अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड

दीपावली पर एसएमएस अस्पताल की इमरजेंसी में गुरुवार से शनिवार सुबह तक राउंड द क्लॉक चिकित्सक रहेंगे।

जयपुरOct 19, 2017 / 02:48 pm

पुनीत कुमार

diwali 2017
आज कार्तिक कृष्ण अमावस्या पर उल्लास और रोशनी का महापर्व दिवाली को लेकर पूरे शहर में धूम है। लोग अपने-अपने घरों को की सजावट पूरी कर शाम को शुभ-मुहर्त में देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए तैयार हैं। जबकि वहीं शाम को आतिशबाजी को लेकर भी लोगों ने खूब इंतजाम कर रखे हैं। जिससे कि वो दिवाली की शाम को इस पर्व का पूरा आनंद ले सकें। उधर किसी अप्रिय घटना को लेकर शहर का प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क है। जहां दीपावली को ध्यान में रखते हुए जयपुर एसएमएस अस्पताल में इमरजेंसी के लिहाज से विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं।
आपको बता दें कि दीपावली पर एसएमएस अस्पताल की इमरजेंसी में गुरुवार से शनिवार सुबह तक राउंड द क्लॉक चिकित्सक रहेंगे। साथ ही दीपावली के दौरान पटाखों की मार से जले और घायल होने वाले मरीजों के लिए एसएमएस अस्पताल की पुरानी इमरजेंसी और ट्रोमा सेंटर में विशेष व्यवस्थाएं की गई है। तो वहीं मरीजों का ध्यान रखते हुए यहां विशेषज्ञ चिकित्सक भी मौजूद रहेंगे।
अस्पताल के प्रवक्ता डॉ एसएस यादव ने बताया कि विशेष व्यवस्थाओं के तहत आज और कल राउंड द क्लॉक विशेषज्ञ चिकित्सकों की व्यवस्थाएं रहेंगी। साथ ही कहा कि इमरजेंसी में बर्न और प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी, नेत्र व एनेस्थिसिया विभाग के सीनियर रेजीडेंट के साथ सहायक आचार्य डयूटी पर रहेंगे। वहीं बर्न वार्ड में 20 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की गई है।
जबकि एसएमएस अस्पताल के मेडिसिन विभाग के डॉ अजीत सिंह ने बताया कि आज और कल अस्थमा के रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि पटाखों के धुंए से उनको सांस लेने में परेशानी हो सकती है। ऐसे में बुजुर्ग पटाखे जलाते समय मुंह पर मास्क लगा कर रखें और घर से बाहर जाते समय भी मास्क लगा कर ही जाएं। उनका कहना कि अगर अचानक सांस लेने में ज्यादा तकलीफ हो तो तत्काल नजदीकी अस्पताल में पहुंच कर ऐसे लोग अपना इलाज करवाए।

Home / Jaipur / शुभ दीपावली: किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है एसएमएस अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो