scriptतब्लीगी जमात के संपर्क में आने वाले खुद को छिपाएं नहीं : गहलोत | Do not hide yourself in contact with Tablighi Jamaat: Gehlot | Patrika News
जयपुर

तब्लीगी जमात के संपर्क में आने वाले खुद को छिपाएं नहीं : गहलोत

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेशवासियों से सहयोग की अपील ( Appeal ) करते हुए अनुरोध किया है कि इस रोग के लक्षण वाले लोग खुद को छिपाएं नहीं ( Do not hide ), बल्कि तुरंत जांच कराएं ( be examined ) । गहलोत ने दिल्ली में तबलीगी जमात के संपर्क में आने के बाद ( in contact with Tablighi Jamat ) राज्य के विभिन्न जिलों में पहुंचे लोगों से भी आग्रह करते हुए कहा कि वे संबंधित जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से संपर्क करके तुरंत अपना

जयपुरApr 03, 2020 / 01:36 am

sanjay kaushik

तब्लीगी जमात के संपर्क में आने वाले खुद को छिपाएं नहीं : गहलोत

तब्लीगी जमात के संपर्क में आने वाले खुद को छिपाएं नहीं : गहलोत

-मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से की अपील

-कहा, छिपाने के बजाय तुरंत कराएं जांच

जयपुर। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेशवासियों से सहयोग की अपील ( Appeal ) करते हुए अनुरोध किया है कि इस रोग के लक्षण वाले लोग खुद को छिपाएं नहीं ( Do not hide ), बल्कि तुरंत जांच कराएं ( be examined ) । गहलोत ने दिल्ली में तबलीगी जमात के संपर्क में आने के बाद ( in contact with Tablighi Jamat ) राज्य के विभिन्न जिलों में पहुंचे लोगों से भी आग्रह करते हुए कहा कि वे संबंधित जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से संपर्क करके तुरंत अपना परीक्षण कराएं। ( Jaipur News ) यह उनके खुद के जीवन के साथ ही पूरी मानवता, समाज एवं देश के हित में है।
-रैंडम सर्वे के आधार पर कराएं टेस्ट

गहलोत गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री निवास पर कोरोना को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी जिलों में रैंडम सर्वे के आधार पर टेस्ट कराए जाएं। इससे रोग की वास्तविक स्थिति जानने में मदद मिलेगी। इसमें उन सभी लोगों को शामिल किया जाए जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री रही हो तथा जिनमें इस रोग के प्रारंभिक लक्षण हों। साथ ही ऐसे स्थान जहां पर्यटकों की आवाजाही अधिक रही है, उन पर इस सर्वे में अधिक फोकस किया जाए।
-पूजा-पाठ, उपासना, नमाज, प्रेयर घर पर ही करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी प्रदेशवासी पूजा-पाठ, उपासना, नमाज, प्रेयर (प्रार्थना) आदि सभी धार्मिक कार्य घर पर ही करें। यह इस महामारी से बचाव के लिए जरूरी होने के साथ ही संपूर्ण मानव जीवन के हित में है। गहलोत ने कहा कि ऐसे समय में जबकि पूरे देश में लॉकडाउन प्रभावी है, इसके बावजूद दिल्ली में ऐसा आयोजन होना ङ्क्षचताजनक है। ऐसे आयोजन की जानकारी मिलते ही तुरंत रोकना चाहिए था चाहे विरोध का सामना भी करना पड़ता।
-लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों पर होनी चाहिए कार्रवाई

गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन के उद्देश्य को असफल करने वाले जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। बैठक में ऊर्जा मंत्री बी.डी. कल्ला, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र ङ्क्षसह, अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रोहितकुमार ङ्क्षसह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Jaipur / तब्लीगी जमात के संपर्क में आने वाले खुद को छिपाएं नहीं : गहलोत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो