scriptट्रांसफर लिस्ट के बाद से नहीं है कोई डॉक्टर | Doctor Transfer, Dispensary, Health Center, Government, Patient | Patrika News
जयपुर

ट्रांसफर लिस्ट के बाद से नहीं है कोई डॉक्टर

Doctor Transfer : जहां एक और Government Urban Health Centers पर सुविधा बढ़ा उन्हें आमजन के लिए अधिक सुविधाजनक बनाने की बात करती है वहीं दूसरी ओर Malviya Nagar जैसे Posh Area में पिछले कई दिनों से State Hospital बिना किसी Doctor के सूना पड़ा हुआ है, जिसका कारण है यहां लंबे समय से दोनों डॉक्टरों का Transfer व उनकी जगह किसी नए डॉक्टर को Appointed नहीं देना है।

जयपुरOct 07, 2019 / 08:54 pm

Anil Chauchan

doctor.jpg

Doctor Transfer

ट्रांसफर लिस्ट के बाद से नहीं है कोई डॉक्टर

Doctor Transfer : जयपुर . जहां एक और सरकार ( Government ) शहरी स्वास्थ्य केंद्रों ( Urban Health Centers ) पर सुविधा बढ़ा उन्हें आमजन के लिए अधिक सुविधाजनक बनाने की बात करती है वहीं दूसरी ओर मालवीय नगर ( Malviya Nagar ) जैसे पॉश इलाके ( Posh Area ) में पिछले कई दिनों से राजकीय चिकित्सालय ( State Hospital ) बिना किसी चिकित्सक ( Doctor ) के सूना पड़ा हुआ है, जिसका कारण है यहां लंबे समय से दोनों डॉक्टरों का तबादला ( Transfer ) व उनकी जगह किसी नए डॉक्टर को नियुक्ति ( Appointed ) नहीं देना है।

यह डिस्पेंसरी पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ के इलाके में हैं। यहां डॉक्टरों के स्थानांतरण के बाद से ही नए डॉक्टरों का इंतजार हो रहा है। यहां डिस्पेंसरी में डेंगू, स्वाइन फ्लू, मलेरिया, ब्लड प्रेशर, शुगर सहित 15 तरह की जांचें होती हैं। इस डिस्पेंसरी में मालवीय नगर के अलावा जगतपुरा, झालाना, इंदिरा गांधी नगर, मॉडल टाउन व दुर्गापुरा से मरीज आते हैं। यहां सामान्यत: 550 मरीजों की ओपीडी रहती है। पिछले दिनों मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढऩे के बाद से यहां मरीजों की संख्या और अधिक बढ़ गई है।
इस डिस्पेंसरी से डॉक्टरों के तबादले के बाद से अब तक किसी को नहीं लगाया गया है। एेसे में डिस्पेंसरी में काम करने वाले कर्मचारी भी काफी परेशान हैं। इस संबंध में कर्मचारियों ने सीएमएचओ से बात की मगर कोई समाधान नहीं निकला।

कई बार लगाए चक्कर, फिर भी इलाज नहीं -:

चिकित्सालय में दवा लेने आई 78 वर्षीय जगतपुरा निवासी विशनलता शर्मा ने बताया कि वह ब्लड प्रेशर की दवा हर माह डॉक्टर के परामर्श के बाद ही लेकर जाती हैं, परंतु पिछले दिनों में तीन बार दवा लेने आ चुकी हैं, परंतु डॉक्टर नहीं मिलने से उन्हें दवा के लिए बार-बार चक्कर काटने पड़ रहे हैं। मालवीय नगर सेक्टर 13 से दवा लेने आए अशोक कुमार ने बताया कि पहले जो डॉक्टर थे, वह अच्छे थे परंतु उनका अचानक ट्रांसफर कर देने से दवा के लिए आसपास प्राइवेट क्लीनिक के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। अपने बच्चों को जगतपुरा से दिखाने आई राजनती ने बताया कि वह पिछले दिनों डिस्पेंसरी आई थी, उस समय डॉक्टर ने 5 दिन बाद दिखाने को कहा था परंतु अब डिस्पेंसरी में डॉक्टर नहीं है, जिससे मजबूरी में वापस घर जाना पड़ेगा।

Home / Jaipur / ट्रांसफर लिस्ट के बाद से नहीं है कोई डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो